scriptदेश को ISIS से बचाने के लिए बनाया गया “ऑपरेशन चक्रव्यूह” | ISIS preparing terrorists' army in India, home ministry to do meeting | Patrika News

देश को ISIS से बचाने के लिए बनाया गया “ऑपरेशन चक्रव्यूह”

Published: Aug 02, 2015 10:54:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

केंद्रीय गृह सचिव एलसी गोयल ने जम्मू-कश्मीर, यूपी, दिल्ली,
पंजाब, असम, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक समेत 12
राज्यों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की

ISIS

ISIS

नई दिल्ली। खौफ और दहशत का पर्याय बन चुके आतंकी संगठन आईएस के खिलाफ केंद्र सरकार ने खास योजना बनानी शुरू कर दी है। युवाओं को आईएस के प्रभाव में आने से रोकने के लिए सरकार बुजुर्गो की मदद लेगी। सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जाएगी। इसके मद्देनजर शनिवार को केंद्रीय गृह सचिव एलसी गोयल ने जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, असम, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक समेत 12 राज्यों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में राज्यों के गृह सचिवों और पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया। इसी बैठक के दौरान ऑपरेशन चक्रव्यूह की रणनीति पर चर्चा हुई।



विदेशों में भी छेड़ा अभियान
आईएस सउदी अरब और अफगानिस्तान में रह रहे भारतीय मुसलमानों को बहकाने की फिराक में है। आईएस के लिए नियुक्ति करने वाले कई लोगों की पहचान हो चुकी है और इन पर नजर रखी जा रही है।


कुछ संदिग्ध लोगों पर निगाह
भारत में आईएस के लिए काम कर रहे कुछ भारतीयों पर खुफिया एजेंसियां नजर रखे हुए हैं। एजेंसियों ने तुर्की और सीरिया जाकर आईएस में शामिल होने जाने की योजना बनाने वाले कुछ युवाओं का पता लगाया था। साथ ही उसके निशाने पर इंटरनेट में दक्ष मुस्लिम युवा ही हैं। इंटरनेट से आईएस युवाओं को बहकाकर उन्हें सीरिया भेजने का इंतजाम भी कर रहा है।

अमरीका भी दे चुका है चेतावनी
हाल ही में अमरीका ने भी एक रिपोर्ट के हवाले से चेताया है कि आईएसआईएस भारत में हमला करने की फिराक में है। पाकिस्तानी नागरिक से मिले उर्दू दस्तावेज में भारत में हमले की तैयारियों का जिक्र है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो