scriptजम्मू-कश्मीर : नाले में गिरी बस, 22 की मौत | J&K : 21 killed as bus falls in valley | Patrika News

जम्मू-कश्मीर : नाले में गिरी बस, 22 की मौत

Published: Oct 21, 2016 11:14:00 am

प्रवक्ता ने बताया कि इस हादसे में 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 7 लोगों की अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गई

Bus falls in valley

Bus falls in valley

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में गुरुवार शाम एक बस के फिसलकर नाले में गिर जाने से 22 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 40 लोग घायल हो गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शाम को रियासी से ज्योतिपुरम जा रही मिनी बस का चालक तकनीकी खराबी के कारण वाहन पर नियंत्रण नहीं रख सका, जिससे बस सड़क पर फिसलकर बक्कर क्षेत्र के समीप नाले में जा गिरी।

प्रवक्ता ने बताया कि इस हादसे में 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 7 लोगों की अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गई। मृतकों में 12 महिलाएं शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस दुर्घटना पर दुख जताया है। सरकार की ओर से हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 10,000 रुपए और घायलों के लिए 5,000 रुपए की सहायता मंजूर की गई है।

यात्री बस नंबर जेके02एस.0295 दोपहर लगभग ढाई बजे रियासी से बक्कल के लिए रवाना हुई। बस में क्षमता से कहीं अधिक यात्री सवार थे। लगभग आठ किलोमीटर दूर बस जब ज्योतिपुरम में पहुंची तो रास्ते में एक खराब मिनी बस खड़ी थी। बस के चालक ने चढ़ाई में ही गाड़ी को मिनी बस के साथ खड़ा कर दिया। इसके बाद खराब मिनी बस में लदे सीमेंट को बस में लादने के साथ अन्य यात्री भी चढऩे लगे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसारए सीमेंट लादते समय बस का चालक गाड़ी को चढ़ाई में खड़ा कर स्वयं नीचे उतर गया। इसी बीच, गियर स्लिप हो गया और बस पीछे ढलान पर खिसकना शुरू हो गई। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता बस करीब दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

बस खिसकने के दौरान कुछ यात्री तो कूद गए, लेकिन यात्रियों की अधिक संख्या होने के कारण अन्य बाहर नहीं निकल सके। हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास मौजूद लोग व सीआइएसएफ के जवान तुरंत मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य शुरू कर दिया। एक अन्य घटना में गुरुवार शाम को राजौरी जिले में एक मिनी बस के पलटने से उसमें सवार एक महिला और उसके दो बेटों की मौत हो गई जबकि 15 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यह बस जमाला से राजौरी जा रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो