scriptजम्मू कश्मीर में जुमे की नजाम के बाद दिखा ISIS का झंडा | J&K: Flag of terrorist group ISIS spotted right after Friday's namaz | Patrika News

जम्मू कश्मीर में जुमे की नजाम के बाद दिखा ISIS का झंडा

Published: Jul 24, 2015 04:15:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद श्रीनगर की जामा मस्जिद के पास कुछ लोगों ने आतंकी संगठन आईएस का झंडा लहराया

isis

isis

श्रीनगर। दुनिया का सबसे खूंखार आतंक संगठन आईएसआईएस का झंडा एक बार फिर जम्मू कश्मीर में दिखा। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद श्रीनगर की जामा मस्जिद के पास कुछ लोगों ने आतंकी संगठन आईएस का झंडा लहराया। ऎसा पहली बार नहीं जब जम्मू कश्मीर में आईएस का झंडा दिखाई दिया हो। इससे पहले भी कई भार जम्मू में आईएस का झंडा दिखने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। खुद गृहमंत्री राजनाथ ने इस बात पर चिंता व्यक्त की है। हालांकि उनका कहना है कि भारत पर आईएस का कोई भी खतरा नहीं है।



वहीं आतंकी जम्मू कश्मीर में दूरसंचार कंपनियों को निशाना बना रहे हैं। शुक्रवार को आतंकियों ने वोडाफोन के टावर और एयरसेन के शो रूमपर ग्रेनेड फेंके। हमले से शोरूम के शीशे टूट गए। हालांकि हमले में कोई हताहत नहीं हुआ क्योंकि शोरूम खाली कराने के बाद आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था।



आतंकी काफी समय से मोबाइल ट्रांसमिशन टावरों को निशाना बना रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी हमलों के कारण जून में 1371 मोबाइल ट्रांसमिशन टावरों को निशाना बनाया गया था। आतंकियों की धमकियों और हमलों के बाद मई में सोपोर इलाके में 50 कम्यूनिकेशंस टावर बंद कर दिए गए थे। आतंकियों ने मोबाइल फोन की दुकान पर काम करने वाले व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। साथ ही उस व्यक्ति को भी मौत के घाट उतार दिया था, जिसने अपनी प्रोपर्टी पर सेलफोन टावर लगवाया था। उस वक्त आतंकी संगठन लश्कर ए इस्लाम ने लोगों को दूरसंचार कंपनियों के लिए काम नहीं करने की धमकी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो