scriptजम्मू-कश्मीर : मुठभेड़ में हिज्बुल का आतंकी ढेर | J&K : Security forces gun down Hizbul terrorist | Patrika News
क्राइम

जम्मू-कश्मीर : मुठभेड़ में हिज्बुल का आतंकी ढेर

उन्होंने कहा, जब आतंकी ने अपने आपको घिरा पाया, तो उसने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और वह मारा गया

Nov 19, 2016 / 07:43 pm

जमील खान

Ceasefire violation

Ceasefire violation

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकी मारा गया। चार महीने से अधिक समय के बंद व प्रदर्शन के बाद घाटी में जनजीवन पटरी पर लौटा है। पुलिस ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के बेगमबाग गांव में आतंकी की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने एक अभियान शुरू किया।

उन्होंने कहा, जब आतंकी ने अपने आपको घिरा पाया, तो उसने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और वह मारा गया। उसकी पहचान की जा रही है। छिपाए गए विस्फोटकों व हथियारों का पता लगाने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है।

पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
जम्मू। पाकिस्तान ने मंगलवार को फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू के पल्लनवाला सेक्टर तथा रजौरी के सुंदरबानी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अग्रिम चौकियों और गांवों पर गोलीबारी की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने बिन उकसावे के सुंदरबनी सेक्टर में सुबह 7.10 से अपराहन 11 बजे तक गोलीबारी की।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने सुबह सात बजकर 15 मिनट पर बिना उकसावे के पल्लनवाला और जोगवान चौकी पर छोटे हथियारों एवं मोर्टारों से भारी गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने अग्रिम गांवों में भी गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि हमारे जवान गोलीबारी का मुहंतोड़ जवाब दे रहे है। गोलीबारी में अब तक किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। गोलीबारी अभी जारी है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने सीमावर्ती इलाकों के सभी स्कूलों खोलने का कल आदेश दिया था, लेकिन गोलीबारी के कारण स्कूलों को पुन: बंद कर दिया गया। जम्मू के पुलिस उपायुक्त ने सभी एसडीएम को अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में हालात की समीक्षा के बाद निर्णय लेने के लिए कहा है।

पाक ने 250 बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
अधिकारी ने कहा कि सीमावर्ती इलाकों में स्कूल बंद रहेंगे जबकि अन्य इलाकों में स्कूल खुले रहेंगे। पल्लनवाला सेक्टर में गोलीबारी में सोमवार को एक नागरिक घायल हो गया था जबकि पुंछ सेक्टर में गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था। भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने 250 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

Home / Crime / जम्मू-कश्मीर : मुठभेड़ में हिज्बुल का आतंकी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो