script

कश्मीर : सुरक्षाकर्मियों से संघर्ष में 2 मरे, 10 घायल

Published: Feb 14, 2016 08:39:00 pm

सुरक्षाबलों ने हालात पर काबू पाने के लिए गोलियां चलाई जिसमें पांच लोग घायल हो गए

Indian Army

Indian Army

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ हुए संघर्ष में एक महिला सहित दो ग्रामीणों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि पुलवामा के अस्तान मोहल्ला (काकापोरा) इलाके में अपराह्न में गुरिल्ला छापामारों और सुरक्षाकर्मियों के बीच चल रही मुठभेड़ के बीच एक भीड़ ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद संघर्ष शुरू हो गया।

दो लोगों की गोली लगने से मौत हो गई, जिनकी पहचान ललहार गांव निवासी अब्दुल हामिद की बेटी शायिस्ता(25) और रत्नीपोरा गांव निवासी अब्दुल राशिद मीर के बेटे राशिद मीर (24) के रूप में हुई है। संघर्ष में कम से कम 10 अन्य प्रदर्शनकारी नागरिक गोली लगने और पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले दागने के कारण घायल हो गए हैं।

पुलिस ने बताया कि सभी 10 लोगों को इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है। ललहार गांव में मुठभेड़ की खबरें फैलने के बाद दर्जनों गांववासियों ने इलाके को खाली कराने का प्रयास कर रहे सुरक्षा बलों पर पथराव किया। दो नागरिकों की मौत की खबर फैलने के बाद पूरे पुलवामा जिले में तनाव पैदा हो गया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए वरिष्ठ असैन्य और पुलिस अधिकारी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे।

ट्रेंडिंग वीडियो