scriptसीबीआई केस रद्द कराने को मद्रास हाईकोर्ट पहुंचे कार्ति | Karti reached Madras High Court for cancellation of CBI case | Patrika News

सीबीआई केस रद्द कराने को मद्रास हाईकोर्ट पहुंचे कार्ति

Published: Jul 21, 2017 04:17:00 pm

पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम ने अपने खिलाफ एक सीबीआई केस को रद्द कराने के लिए मद्रास हाईकोर्ट की शरण ली है। 

Karti Chidambaram

Karti Chidambaram

चेन्‍नई। पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम ने अपने खिलाफ एक सीबीआई केस को रद्द कराने के लिए मद्रास हाईकोर्ट की शरण ली है। इस केस के संबंध में पूछताछ के लिए सीबीआई ने शुक्रवार को उन्हें समन जारी किया था।


यह है मामला
विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड की मंजूरी से जुड़े एक मुकदमे में कार्ति चिदंबरम से पूछताछ होनी है। इस केस में उन पर आपराधिक साजिश रचने, धोखाधड़ी, भ्रष्ट या अवैध तरीके से फायदा उठाने, सरकारी अधिकारी को प्रभावित करने और आपराधिक आचरण करने का आरोप लगाया गया है।


300 करोड़ का लाभ पहुंचाने के बदले करोड़ों की रिश्वत लेने का आरोप
सीबीआई का दावा है कि कार्ति को एक कंपनी के जरिए आईएनएक्स मीडिया से पैसा मिला, इस कंपनी पर परोक्ष रूप से कार्ति का ही नियंत्रण था। दावा किया गया है कि आईएनएक्स मीडिया को 300 करोड़ का फायदा पहुंचाने के बदले करोड़ों रुपये की रिश्वत हासिल की गई। यह मामला उस वक्‍त है, जब पी चिदंबरम वित्‍त मंत्री थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो