scriptकश्मीर : भीड़ ने पीडीपी सांसद का घर फूंका | Kashmir : Mob torch PDP MP's house | Patrika News

कश्मीर : भीड़ ने पीडीपी सांसद का घर फूंका

Published: Aug 31, 2016 08:13:00 pm

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चावलगाम में राज्यसभा सदस्य नजीर लावे के घर को भीड़ ने फूंक दिया

Mob in Kashmir

Mob in Kashmir

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर में सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के राज्यसभा सदस्य का घर बुधवार को एक भीड़ ने जला दिया। प्रत्यक्षदर्शियों व पुलिस ने यह जानकारी दी। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चावलगाम में राज्यसभा सदस्य नजीर लावे के घर को भीड़ ने फूंक दिया। घर में उस वक्त कोई मौजूद नहीं था।

निकटवर्ती कतरूसु गांव में प्रदर्शनकारियों द्वारा स्वतंत्रता के समर्थन में तथा देश के खिलाफ नारे लगाए जाने पर सुरक्षा बलों ने उन पर पैलेट गन से फायरिंग की। इसमें कई प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं। इस घटना के कुछ घंटे बाद सांसद के घर में आग लगा दी गई।

कश्मीर घाटी में दो दिनों की शांति के बाद बुधवार को एक बार फिर हिंसक प्रदर्शन हुआ। गत आठ जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर बुरहान वानी के एक मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से ही विरोध-प्रदर्शन जारी हैं। इस दौरान, प्रदर्शनकारियों व सुरक्षाबलों के बीच झड़प में दो पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 72 लोग मारे जा चुके हैं।

कश्मीर में जानें जा रही हैं और महबूबा फीते काटने में व्यस्त
नेशनल कांफ्रेंस जम्मू संभाग की युवा इकाई के अध्यक्ष एजाज जान ने इस बात पर हैरानी जताई है कि एक ओर जहां कश्मीर में अशांति के कारण लोगों की जान जा रही है वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती जम्मू में फीता काटने में व्यस्त हैं। जान ने बुधवार को कहा कि जब कश्मीर की सड़कों पर लोग मारे जा रहे हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री का जम्मू संभाग में एक के बाद एक भवनों का उद्घाटन करना हैरान करने वाला है । ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री तनावपूर्ण स्थिति में मौजूद घाटी से दूर रहना चाहती हैं।

वाईएनसी अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री पिछले कुछ दिनों से जम्मू संभाग में भाजपा विधायकों के निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन में व्यस्त हैं। इससे पता लगता है कि वह अपने सहयोगी दल के इलाकों पर ज्यादा ध्यान दे रहीं हैं। जान ने राजौरी और पुंछ में इंसानों पर हमला कर रहे जानवरों पर पेलेट गन के इस्तेमाल की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में राजौरी, पुंछ तथा अन्य जिलों में जंगली जानवरों के हमलों में कई लोग हताहत हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो