Patrika Hindi News

कश्मीर में आतंककारियों के खिलाफ अभियान फिर शुरू

Updated: IST security forces
पुलवामा जिले के द्रुबगाम में आतंककारियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद जवानों को संयुक्त तलाशी अभियान में लगाया गया

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के एक गांव में छिपे आतंककारियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान बुधवार सुबह से फिर से शुरू हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल एन. एन. जोशी ने बताया कि मंगलवार रात इलाके में कोई गोलीबारी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चल रहा है। अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इलाके में कोई आतंकी मौजूद है या नहीं।

सूत्रों ने बताया कि पुलवामा जिले के द्रुबगाम में कुछ आतंककारियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मंगलवार रात राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को संयुक्त तलाशी अभियान में लगाया गया। हालांकि, जब सुरक्षा बल गांव के इलाके में छिपे हुए आतंककारियों की ओर बढ़ रहे थे तभी आतंककारियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने भी इस पर जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद अतिरिक्त सु`रक्षा बलों को गांव में भेजा गया जहां कुछ लोग ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया और आजादी समर्थक नारे लगाए। सुरक्षा बलों ने आतंककारियों के भागने के प्रयास को विफल करने के लिए इलाके और आसपास के गांवों को चारों ओर से घेर लिया है। लोगों को किसी प्रकार के हादसे से बचने के लिए घरों के अंदर रहने की हिदायत दी गई है।

उन्होंने बताया कि रात को अंधेरा बढऩे के कारण तलाशी अभियान रोक दिया गया था। बुधवार सुबह फिर से तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया। हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े तीन आतंककारियों के गांव में छिपे होने की आशंका है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???