scriptकश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी ढेर | Kashmir : Three Hizbul terrorists gunned down | Patrika News

कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी ढेर

Published: Jan 16, 2017 05:48:00 pm

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि तीनों आतंकी रविवार शाम से अवूरा गांव में एक मकान में छिपे हुए थे

Ceasefire violation

Ceasefire violation

श्रीनगर। दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी मारे गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि तीनों आतंकी रविवार शाम से अवूरा गांव में एक मकान में छिपे हुए थे और रात में ही इनके मारे जाने के बाद अभियान पूरा हो गया। कड़ाके की ठंड और बर्फबारी के बीच भी श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के बिजबेहरा में मारे गए आतंककारियों के अंतिम संस्कार में भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

इस राजमार्ग को बर्फबारी की वजह से बंद रखा गया था। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में कल (रविवार) रात एक घर में छिपे तीनों आतंकी मारे गए थे। आतंककारियों ने घर में धमाका कर दिया था। अभियान खत्म करने से पहले सुरक्षाबलों ने क्षतिग्रस्त घर के मलबे सहित इलाके में तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों ने मौके से तीन ए के राइफल और अन्य हथियार एवं विस्फोटक बरामद किए हैं।

आतंककारियों की पहचान अनंतनाग जिले के बिजबेहरा निवासी आदिल अहमद रेशी, शक्तिपोरा निवासी आबिद अहमद शेख और बेवूरा निवासी मसूद अहमद शाह के रूप में हुई है। अनंतनाग से 100 किलोमीटर दूर स्थित पहलगाम के अवूरा में आतंककारियों की मौजूदगी की खबर मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों और विशेष अभियान समूह ने कल रात अभियान चलाया।

जब सुरक्षा बल गांव के इस हिस्से में प्रवेश कर रहे थे तो आतंककारियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन आतंककारियों ने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया। स्थानीय निवासियों ने बताया कि बर्फबारी के बावजूद इलाके में रुक-रुक कर गोलीबारी और विस्फोट होते रहे इस दौरान लोग अपने घरों के अंदर रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो