script‘खान’ सरनेम के कारण इस व्यक्ति के लिए खड़ी हुईं मुश्किलें | Khan surname becomes problem for this Mumbai driver | Patrika News

‘खान’ सरनेम के कारण इस व्यक्ति के लिए खड़ी हुईं मुश्किलें

Published: Sep 28, 2016 07:30:00 pm

मुंबई के विरार के रहने वाले सईद खान नामक व्यक्ति को इन दिनों मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है

Whatsapp

Whatsapp

मुंबई। कुछ साल पहले शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘माई नेम इज खान’ आई थी। करण जौहर निर्देशित इस फिल्म में दिखाया गया था कि खान सरनेम वाले लोगों को कैसे दुनियाभर में शक की निगाहों से देखा जाता है। अब असल जिंदगी में भी एक व्यक्ति के साथ कुछ ऐसा ही हुआ जिसका सरनेम खान है। मुंबई के विरार के रहने वाले सईद खान नामक व्यक्ति को इन दिनों मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, सोशल नेटवर्किंग साइट व्हाट्सएप पर एक ग्रुप ने उन्हें आतंकी करार देते हुए एक फोटो वायरल कर दी। पेशे से ड्राइवर खान मंगलवार को अपनी पत्नी और बच्चों के साथ विरार पुलिस स्टेशन पहुंचे। उनके हाथ में एक तख्ती थी जिस पर लिखा था कि ‘माई नेम इज खान एंड आईएम नॉट ए टेरोरिस्ट।’

उन्होंने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि फोटो के वायरल होने के बाद उनके जानकारों और अनजान लोगों के फोन आने लग गए थे। 22 तारीख को सईद के एक दोस्त ने बताया कि तरुण मित्र मंडल नामक एक ग्रुप पर उनकी फोटो वायरल हो रही है। फोटो में उन्हें आतंकी करार दिया गया है। ग्रुप ने लिखा था कि सईद एक आतंकी हैं और कहीं भी दिखाई दें तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

खान का कहना है कि घटना के बाद उनका घर से निकलना मुश्किल हो गया है। पूरा परिवार डरा हुआ है। बच्चों को स्कूल जाने में भी डर लग रहा है। खान से फोटो के बारे में और पूछा गया तो उसका कहना था कि यह काम उनक असामाजिक तत्वों का हो सकता है जो उनका घर खाली करवाना चाहते हैं।

खान ने पुलिस में इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है। साथ ही उन सात लोगों के नाम भी पुलिस को बताए हैं जिनपर उन्हें शक है कि ऐसा काम संभवत: उन्होंने ही किया है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जांच के बाद ही हम ग्रुप में सईद को आतंकी बताने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो