script

नागपुर में गोमांस ले जाने के शक में युवक की पिटाई

Published: Jul 13, 2017 10:24:00 am

नागपुर में एक आदमी को अपनी स्कूटी की डिक्की में गोमांस ले जाने का आरोप लगाकर कुछ लोगों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। लोगों ने उसे बुरी तरह से पीटा।

Beef file photo

Beef file photo

नागपुर। नागपुर में एक आदमी को अपनी स्कूटी की डिक्की में गोमांस ले जाने का आरोप लगाकर कुछ लोगों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। लोगों ने उसे बुरी तरह से पीटा। सलीम इस्माइल शाह नाम का आदमी अपनी स्कूटी से कहीं जा रहा था, वह एक बस स्टॉप के पास पहुंचा ही था कि कुछ लोगों ने उसे रोका और गाय का मांस ले जाने का आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी। 

नागपुर जिले के भारसिंगी की घटना
नागपुर जिले के भारसिंगी गांव में बुधवार की सुबह एक्टिवा की डिक्की में मांस ले जाने वाले सलीम इस्माइल शाह पास के ही काटोल गांव के ही रहने वाले हैं। सुबह वह अपनी एक्टिवा से भारसिंगी गांव से गुजर रहे थे। भारसिंगी बस स्टॉप के सामने अचानक कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और पिटाई करते हुए गाय काटकर उसका मांस डिक्की में ले जाने का आरोप लगाया। सलीम चिल्लाते रहे कि यह गोमांस नहीं है और मैंने गाय नहीं काटी, लेकिन भीड़ उन्हें पीटती रही।

पुलिस ने बचाया
घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे भीड़ से बचाया। पुलिस ने 4 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट करने का केस दर्ज किया है। हालांकि, अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। एक्टिवा की डिक्की से मिले मांस को जब्त कर पुलिस ने जांच के लिए प्रयोगशाला में भिजवा दिया है।

पीएम मोदी की अपील बेअसर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले गुजरात से अपील की थी कि गोरक्षा के नाम पर दादागिरी और किसी से मारपीट न की जाए। गाय के नाम किसी इंसान की हत्या न तो स्वीकार की जा सकती है, न ही इसे बर्दाश्त किया जा सकता है। इसके बावजूद गोरक्षा के नाम पर कानून अपने हाथ में लेने की और मांस का व्यापार करने वालों को पीटने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो