scriptFB पर खूबसूरत चेहरा देखकर न करे दोस्ती, आपके साथ भी घट सकती है यह घटना | Man Looted In Facebook Friendship With British Girl | Patrika News
क्राइम

FB पर खूबसूरत चेहरा देखकर न करे दोस्ती, आपके साथ भी घट सकती है यह घटना

सुरेश ने बताया कि फेसबुक में चैटिंग के दौरान 18 दिन पहले उनकी दोस्ती ब्रिटिश युवती से हुई थी, उसने अपना नाम लेंडर जेरी बताया था

Sep 25, 2016 / 04:13 pm

Abhishek Tiwari

Facebook Friendship

Facebook Friendship

नई दिल्ली। फेसबुक पर खूबसूरत फोटो को देखकर लड़कियों से दोस्ती करने से पहले सावधानी जरूर बरते। ऐसा नहीं किए तो हो सकता है कि आप ठगे जाए औऱ इसका एहसास आपको बाद में हो। ऐसा ही हुआ उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रहने वाले एक शख्स के साथ। इस शख्स ने खूबसूरत चेहरा देखकर एक ब्रिटिश युवती से दोस्ती कर ली। चैटिंग के दौरान नजदीकियां इतनी बढ़ गईं कि युवती ने तुरंत कॉन्‍ट्रैक्‍टर से मिलने की इच्‍छा जताई और इंडिया आने का प्रस्‍ताव रखा। ऐसे में कॉन्‍ट्रैक्‍टर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वो वेलकम के लिए तैयार हो गया।

लखनऊ के गोमती नगर स्‍थित विशाल खंड निवासी सुरेश गुप्ता बिजली कॉन्‍ट्रैक्टर हैं। सुरेश ने बताया कि फेसबुक में चैटिंग के दौरान 18 दिन पहले उनकी दोस्ती ब्रिटिश युवती से हुई थी। उसने अपना नाम लेंडर जेरी बताया था। दोनों की लगातार 18 दिनों से एफबी पर चैटिंग का सिलसिला चलता रहा। अचानक लेंडर जेरी ने अपने चैट में इंडिया आने की इच्छा जताई। इस पर उन्‍होंने भी उसके वेलकम के लिए हामी भर दी। लेंडर ने 17 सितंबर को कॉन्‍ट्रैक्टर के जी-मेल एकाउंट पर अपनी एयर टिकट भी भेजी थी।

सुरेश के पास 19 सितंबर को सुबह 9.30 बजे उनकी मोबाइल पर किसी पूजा शर्मा नाम की लड़की का फोन आया। पूजा शर्मा ने अपने आप को कस्टम अधिकारी बताया। इसके बाद लेंडर जेरी के कस्टम क्लीयरेंस के नाम पर अतिरिक्त धन की जरूरत होने की बात बताई। इस पर विश्वास कर सुरेश ने लेंडर जेरी के बताए गए बैंक खाता पर 50,000 रुपए ट्रांसफर कर दिए। सुरेश के अनुसार, उसके करीब एक घंटे बाद पूजा शर्मा का दोबारा फोन आया। इस पर उन्होंने 15,000 रुपए अपने अकाउंट से और ट्रांसफर कर दिए।

कॉन्‍ट्रैक्‍टर के अनुसार, जब उन्होंने भेजे गए पैसे की रिसीविंग देखी तो पाया कि उसमें एक खाता लखनऊ का है, जो किसी विवेक गुप्ता का है। इसके बाद उन्होंने कथित लेंडर जेरी का टिकट पता कराया तो वह भी गलत निकला। ठगी का अहसास होने पर कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने आईजी रूल्स एवं मैन्युअल अमिताभ ठाकुर से संपर्क कर मदद मांगी। कॉन्‍ट्रैक्‍टर सुरेश ने अब एसएसपी मंजिल सैनी से मिलकर गैंग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं।

Home / Crime / FB पर खूबसूरत चेहरा देखकर न करे दोस्ती, आपके साथ भी घट सकती है यह घटना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो