scriptमोगा मामला: हाईकोर्ट की दूसरी बैंच करेगी सुनवाई | Moga: father accepts compensation, girl cremated | Patrika News

मोगा मामला: हाईकोर्ट की दूसरी बैंच करेगी सुनवाई

Published: May 04, 2015 11:59:00 am

 सोमवार को एक जज ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया, यह जज सरकार में लॉ ऑफिसर रह चुके हैं

moga bus case

moga bus case

मोगा। पंजाब के मोगा में बस में मां-बेटी से छेड़छाड़ और बस से फेंके जाने के मामले में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की दूसरी बैंच सुनवाई करेगी। सोमवार को एक जज ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया। यह जज सरकार में लॉ ऑफिसर रह चुके हैं। हालांकि मामले की अगली सुनवाई की तारीख तय नहीं हुई है। हाईकोर्ट ने मामले में संज्ञान लिया था। घटना में मां गंभीर रूप से घायल हो गई थी जबकि बेटी की मौत हो गई थी।

इससे पहले छेड़छाड़ की शिकार किशोरी का रविवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया है। किशोरी का अंतिम संस्कार रविवार रात साढे आठ बजे किया गया।मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल रविवार शाम पीडित परिवार से मिले। उन्होंने कहा कि वह किशोरी के पिता के रूप में आए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर राज्य की सभी बेटियों की सुरक्षा के लिए मैं जिम्मेदार हूं। पंजाब सरकार ने परिवार को 24 लाख मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी प्रस्ताव है। इसे परिवार ने स्वीकार कर लिया।

किशोरी के पिता ने कहाकि, राज्य सरकार जो भी दे रही है, मैं उसे स्वीकार कर रहा हूं। उन्होंने हमारी मांगें मान ली और दोषियों को सजा देने का आश्वासन दिया है। हालांकि उन्होंने मुआवजे की राशि की संख्या बताने से इनकार कर दिया। लड़की के पिता ने कहाकि, इस मामले में अब विरोध भी बंद हो जाना चाहिए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो