scriptमुंबई: पुलिस थानों की लड़ाई में फंसी 5 वर्षीय रेप पीडिता | Mumbai: Cops Argued for hours, after 5 Year old's Rape | Patrika News

मुंबई: पुलिस थानों की लड़ाई में फंसी 5 वर्षीय रेप पीडिता

Published: Apr 25, 2015 01:24:00 pm

देश को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है, जिसमें 5 वर्षीय
की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया

rape

rape

नई दिल्ली। देश को शर्मसार करने वाली एक और घटना सामने आई है, जिसमें पांच वर्षीय की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। बच्ची को चॉकलेट खाने के लिए उसकी मां ने तीन रूपए दिए थे। लेकिन कुछ घंटों बाद मंगलवार को बच्ची को मुंबई के पुलिस स्टेशन में पाया गया। बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ और उसके खून बह रहा था। लेकिन अस्पताल ले जाने की बजाए वह पुलिस की टीमों के बीच उलझी रही।

चॉक्लेट का लालच दिया

एक सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि मुंबई के वाडाला में रहने वाली इस बच्ची को एक आदमी अपनी गोद में उठाकर लेकर गया था। इस व्यक्ति ने बच्ची को चॉक्लेट दिलाने का लालच और उसे चॉक्लेट के लिए 10 रूपए का नोट दिखाया, लेकिन बच्ची ने उसे लेने से मना कर दिया और कहा कि, मुझे तुमसे कुछ नहीं चाहिए। सीसीटीवी में इस आदमी को तकरीबन 10.34 बजे बच्ची को अपनी गोद में उठाकर ले जाते देखा गया। पुलिस का मानना है कि संदिग्ध एक शॉपकीपर है।

इस थाने से उस थाने भेजा

मिली जानकारी के अनुसार बच्ची के साथ उसके घर से तकरीबन दो किलोमीटर दूर एन्टॉप हिल पर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसके बाद उसे वडाला पुलिस थाने लाया गया, जहां उसके परिजनों से पुलिस ने कहा कि ये मामला उस थाने का है, जहां जुर्म किया गया है। इसलिए उसे वापस वहीं भेजा गया जहां से वो आई थी। पीडिता के परिजनों ने कहा, “हम जोर दे रहे थे कि पहले बच्ची का इलाज कराया जाए। इसके बाद बच्ची को दोबारा एन्टॉप पुलिस थाने लाया गया। हम परेशान हो चुके थे और हमने कहा कि हम बच्ची को खुद से अस्पताल ले जा रहें है और तब हम उसे लेकर आखिरकार सुबह 2.45 बजे सिऑन अस्पताल लेकर पहुंचे।”

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस बात को स्वीकार है कि बच्ची को जबरन इंतजार कराया गया। इस घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आदेश के बाद एन्टॉप हिल और वडाला पुलिस थाने से दो पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो