scriptनागालैंड: रेप आरोपी को जेल से निकाल चौराहे पर दी फांसी | Nagaland: Mob lynches rapist after dragging him out of dimapur jail | Patrika News

नागालैंड: रेप आरोपी को जेल से निकाल चौराहे पर दी फांसी

Published: Mar 05, 2015 10:58:00 pm

गुस्साई भीड़ ने रेप आरोपी को जेल से निकालकर फांसी पर लटकाया

दीमापुर। नागालैंड के दीमापुर में गुस्साई भीड़ ने रेप के एक आरोपी को जेल से निकालने के बाद उसकी पीटपीट कर हत्या कर दी। भीड़ ने आरोपी को गुरूवार तकरीबन छह बजे घसीट कर बाहर निकाला और फिर भीड़ ने उसे सड़क के एक चौक पर फांसी लगा दी। वहीं भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें तकरीबन 20 लोग घायल हो गए हैं।

आरोपी की पहचान 35 वर्षीय सयद फरीद खान के रूप में हुई है और जोकि सैकेंड हैंड कार डीलर था। बताया जा रहा है कि वो असम प्रवासी था, लेकिन मूल रूप से बांग्लादेश का था। दीमापुर के एसपी मीरेन जामीर ने कहा, “स्थिति बेहद तनावपूर्ण है। हम अपना बेस्ट करने की कोशिश कर रहें हैं।” डिप्टी कमिश्नर वेजोप केन्ये का कहना है कि दीमापुर में तनाव का माहौल बढ़ता जा रहा है।

क्षेत्र में काफी तनाव फैल गया। मामले को देखते हुए क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई, लेकिन इसके बावजूद पुलिस भीड़ को काबू में नहीं कर पाई।दूसरी तरफ नागालैंड पुलिस ने गृह मंत्रालय से और फोर्स भी मांगी है और आर्मी को भी अलर्ट कर दिया गया है। गृह मंत्रालय के मुताबिक घटना शाम चार बजे की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि, जेल को स्थानीय पुलिस और जेल गार्ड्स गार्ड कर रहे थे, लेकिन वो उस आरोपी को बचा नहीं सके।

गौरतलब है कि पुलिस के मुताबिक 23 फरवरी को खान नाम के एक व्यक्ति ने एक नागा समुदाय की एक लड़की के साथ कई बार दुष्कर्म को अंजाम दिया था। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो