scriptबिहार में नक्सली हमला, 32 ट्रकों को फूंका, करोड़ों का नुकसान | Naxal attack in Bihar, 32 truck burnt, no loss of life | Patrika News

बिहार में नक्सली हमला, 32 ट्रकों को फूंका, करोड़ों का नुकसान

Published: May 25, 2015 11:09:00 am

माओवादियों
का हथियारबंद दस्ते ने विशुनपुर गांव के समीप जीटी रोड पर एक साथ 32 ट्रकों को रोक कर उन्हें एक-एक कर आग के हवाले कर दिया

naxal attack in bihar

naxal attack in bihar

गया। बिहार में उग्रवाद प्रभावित गया जिले के आमस थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव के समीप दिल्ली-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 2 (जीटी रोड) पर देर रात प्रतिबंधित संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के एक हथियारबंद दस्ते ने कोहराम मचाते हुए एक-एक कर 32 ट्रकों में आग लगा दी जिससे करोड़ों रूपये मूल्य की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब सौ की संख्या में माओवादियों का हथियारबंद दस्ता विशुनपुर गांव के समीप जीटी रोड पहुंचा और वहां से गुजर रहे ट्रकों को रोक कर उन्हें एक-एक कर आग के हवाले कर दिया। इस दौरान दहशत फैलाने के लिए माआवादियों ने कई राउंड फायरिंग भी की। घटना की जानकारी के बाद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), जिला पुलिस के द्वारा माओवादियों के खिलाफ सर्च आपरेशन बिहार-झारखंड के सीमावर्ती इलाकों एवं जीटी रोड के आसपास वाले क्षेत्रों में शुरू कर दिया गया है। हालांकि नक्सलियों के खिलाफ अब तक किसी भी प्रकार की सफलता सुरक्षाबलों के हाथ नहीं लग सकी है।

वहीं दिल्ली-कोलकाता को जोड़ने वाले रास्ट्रीय राजमार्ग संख्या-2 पर माओवादियों द्वारा इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिये जाने के बाद आस पास के क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम हो गया हैै। घटना के कारण जीटी रोड पर जाम की स्थिति भी बन गई। हालांकि सुरक्षाकर्मी जाम को सामान्य बनाने का प्रयास कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले 17 मई को गया जिले के बाराचटटी थाना क्षेत्र के सोनदाहा के जंगल में सीआरपीएफ के साथ मुठभेड़ के दौरान नक्सलियोें की महिला चीफ सरिता गंझू मारी गई थी। इसके विरोध में नक्सली पर्चा चिपकाकर 25 और 26 मई कोबिहार और झारखंड में बंदी का एलान किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो