scriptउधमपुर हमला : नवेद को भारत लाने वाला संदिग्ध NIA की गिरफ्त में | NIA arrests another person from Kashmir in connection with Udhampur attack | Patrika News

उधमपुर हमला : नवेद को भारत लाने वाला संदिग्ध NIA की गिरफ्त में

Published: Sep 02, 2015 12:18:00 am

एनआईए ने उधमपुर हमले के आरोपी नवेद को भारत लाने में मदद करने वाले संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया

yakub naved-1

yakub naved-1

जम्मू। एनआईए ने उधमपुर आतंकी हमले में एक और गिरफ्तारी की गई है। मंगलवार को पकड़े गए संदिग्ध पर आरोप है कि उसने आतंकी नवेद को भारत लाने में मदद की थी। पकड़े गए संदिग्ध आरोपी का नाम अहमद बट बताया जा रहा है। बता दें कि 5 अगस्त को सीमा पर से आए आतंकियों ने उधमपुर में हमला किया था। इस हमले के बाद नवेद को दो लोगों ने जिंदा पक ड़ लिया था। वहीं, उसका दूसरा साथी नोमान बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में मारा गया था।

शौकत को एनआईए ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। शौकत को इसी साल आम्र्स एक्ट के मामले में अस्टेट किया गया था। एनआईए ने इस सिलसिले में पहले एक ट्रक ड्राइवर को गिफ्तार किया है जिसने नवेद और उसके साथी को उधमपुर तक लाया था।

उधमपुर विस्फोट मामले में लश्कर आतंकवादी दोषी करार
जम्मू कश्मीर में उधमपुर की अदालत ने उधमपुर में 2001 के विस्फोट मामले में लश्करे तैयबा के आतंकवादी को मंगलवार दोषी करार दिया। उधमपुर के प्रधान सत्र न्यायाधीश आर एस जैन ने राजौरी जिले के थानामंडी निवासी लश्कर के आतंकवादी अब्दुल मजीद को विस्फोट मामले मे दोषी करार दिया। अभियोजन पक्ष ने कहा कि आरोपी मजीद और गुलाम सरवार लश्कर के सदस्य हैं। दोनों के सीमापार से तार जुड़े हैं।

वे जम्मू कश्मीर के लोगों में दहशत पैदा करने तथा राज्य की सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए आतंकवादी कार्रवाई में लिप्त हैं। उधमपुर में दो मई 2011 को राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिरमा पुल के पास धारनोरी में एक कार में विस्फोट हुआ था। आरोपियों ने यह कार खरीदी थी और रिमोट कंट्रोल से उसमें विस्फोट कर दिया था। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी तथा छह अन्य घायल हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो