scriptबिजनौरः NIA DSP को पत्नी व बच्चों के सामने गोलियों से भूना | NIA DSP Tanzeel Ahmed shot dead in Bijnor | Patrika News

बिजनौरः NIA DSP को पत्नी व बच्चों के सामने गोलियों से भूना

Published: Apr 03, 2016 02:51:00 pm

पारिवारिक समारोह से पत्नी और बच्चों संग लौट करे थे डीएसपी, पत्नी घायल जबकि बच्चे सुरक्षित

tanzeel ahmed

tanzeel ahmed

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के डीएसपी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। NIA DSP तंजील अहमद शनिवार रात एक पारिवारिक समारोह से अपनी परिवार के साथ लौट रहे थे जब कुछ बाइक सवार बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी।

इस वारदात में जहां DSP ने अपना दम तोड़ दिया वहीं उनकी पत्नी बुरी तरह से घायल हो गई हैं। दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में उनका इलाज किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक तंजील अहमद की पत्नी को एक गोली लगी है। तंजील के परिवारवालों के मुताबिक तंजील पर तकरीबन 23 से 24 राउंड गोलियां चलाईं। वहीं पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों के अनुसार उनकी शरीर पर गोलियों के 28 निशान हैं। मौका ए वारदात पर मौजूद डीएसपी तंजील अहमद के दोनों बच्चे सुरक्षित हैं। इस वारदात के बारे में जानकारी मिलते ही लखनऊ DIG, NIA और ATS की टीम बिजनौर पहुंच गईं।

कौन थे तंजील?
तंजील अहमद NIA के ऑपरेशन की कोर टीम का हिस्सा थे। वो सभी बड़े आतंकवादी वारदातों की जाँच में शामिल रहे हैं जिसमे पठानकोट का हमला भी शामिल है। पाकिस्तान से आई जेआईटी की टीम के साथ बातचीत के दौरान पांच दिन तक कोर टीम के साथ मौजूद थे। तंजील अहमद के पास पठानकोट के अलावा भारत में आईएस आतंकी संगठन के मॉड्यूल की जाँच, पश्चिम बंगाल के बर्धमान में हुए आतंकी हमले की जाँच और आतंकियों के लिए जाली नोटों की जाँच से जुड़े थे।

BSF से प्रमोट होकर NIA में आए थे-
बिजनौर के मूल निवासी अहमद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से प्रतिनियुक्ति पर NIA में आये थे। वह दो जनवरी को पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की जांच टीम में थे। पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्तानी SIT टीम से बात करने वाली NIA टीम में भी शामिल थे।

हत्या में आतंकवादियों का हाथ?
इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने आतंकवादियों का हाथ होने की आशंका से इन्कार नहीं किया है। इस घटना में उनकी पत्नी भी घायल हुई हैं। उन्हें चार गोलियां लगी हैं।

गोलियों की आवाज सुनते ही बच्चों से कहा, सीट के नीचे छिप जाओ-
उनकी पत्नी के अनुसार गोलियों की आवाज सुनते ही अहमद ने बच्चों से सीट के नीचे छिप जाने के लिए कहा था। बच्चों ने वैसा ही किया और वे सुरक्षित बच गये। अहमद की पत्नी का इलाज नोएडा के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो