scriptकेंद्र सरकार ने नन गैंगरेप कांड की सीबीआई जांच की मांग ठुकराई | Nun gangrape case: Centre rejects West Bengal govt's plea for CBI probe | Patrika News

केंद्र सरकार ने नन गैंगरेप कांड की सीबीआई जांच की मांग ठुकराई

Published: Mar 27, 2015 08:42:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

13 मार्च की रात कॉन्वेन्ट स्कूल में लूट की नीयत से घुस थे डकैत, नगदी-सामान लूटने के बाद नन के साथ की हैवानियत

CBI

CBI

कोलकाता/ नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने नदिया जिले के रानाघाट के एक कॉन्वेंट स्कूल में वृद्धा नन के साथ गैंगरेप मामले की सीबीआई से जांच कराने की पश्चिम बंगाल सरकार की सिफारिश ठुकरा दी है।

गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नन गैंगरेप केस की सीबीआई से जांच कराने की बंगाल सरकार की सिफारिश मिली थी। इसे नामंजूर कर दिया गया है। इस फैसले से राज्य सरकार को अवगत करा दिया गया है। मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस केस की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी।

इस बीच पता चला है कि स्कूल में लूटपाट एवं वृद्धा नन से हैवानियत की घटना को बांग्लादेश के अपराधियों ने अंजाम दिया है। अपराधी स्कूल में रखी मोटी रकम लूटने आए थे। नन ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। इससे गुस्सा कर उसके साथ दरिन्दगी की। अपराधी सीमा पार कर बांग्लादेश भाग गए हैं। मामले में बुधवार को मुम्बई से पकड़े गए आरोपी मोहम्मद सलीम शेख ने सीआईडी की पूछताछ में यह सनसनीखेज खुलासा किया है।

सलीम ने बताया कि अपराधी दत्तफुलिया इलाके से सीमा पार कर बंगाल में दाखिल हुए थे। वारदात को अंजाम देने के बाद उसी मार्ग से बांग्लादेश भाग निकले हैं। सलीम भी वारदात में शामिल था। उल्लेखनीय है कि गत 13 मार्च की रात रानाघाट के गागनापुर इलाका कॉन्वेन्ट स्कूल में लूट की नीयत से कुछ डकैत घुसे थे। डकैतों ने कॉन्वेन्ट से लगभग 12 लाख रूपए नकद और कुछ सामान लूटने के बाद नन के साथ हैवानियत की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो