scriptजम्मू-कश्मीर में फिर फहराए गए पाकिस्तानी झंडे | Pakistani flags waved at separatist leader Shabir Ahmed Shah rally in J & K | Patrika News

जम्मू-कश्मीर में फिर फहराए गए पाकिस्तानी झंडे

Published: May 29, 2015 06:13:00 pm

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तानी झंडे कश्मीर की धरती पर बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे

Shabir Ahmed

Shabir Ahmed

अनंतनाग। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तानी झंडे जम्मू कश्मीर की धरती पर बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। सिंह ने यह चेतावनी शुक्रवार को अलगाववादी नेताओं द्वारा फिर अनंतनाग में पाकिस्तानी झंडे लहराने पर दी है। अलगाववादी नेता शब्बीर अहमद शाह द्वारा आयोजित की गई रैली में 3 पाकिस्तानी झंडे दिखाई दिए। रैली लगभग 30 मिनट तक चली लेकिन अधिकारियों ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की।

राजनाथ सिंह ने कहा, हम कुछ भी बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन भारतीय सीमा में कोई पाकिस्तानी नारे लगाए और झंडे फहराए ये नहीं। ऎसे व्यक्तियों की जगह जेल में है। सिंह ने कहा राज्य सरकार से उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जिन्होंने पाकिस्तानी नारे लगाए और हवा में पाकिस्तानी झंडे फहराए हैं। राज्यभर में पहले 6 मौकों पर पाकिस्तानी झंडे फहराए जा चुके हैं।

हुर्रियत के साथ बातचीत नहीं
केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर में अलगावादी संगठन हुर्रियत के खिलाफ सख्त रूख अपनाने का संकेत देते हुए शुक्रवार को कहा कि सरकार उसके साथ बातचीत नहीं करने जा रही। सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार की हुर्रियत के साथ बातचीत की कोई मंशा नहीं है। उनसे पूछा गया था कि क्या वाजपेयी सरकार की तर्ज पर मोदी सरकार भी अलगाववादी संगठन हुर्रियत के साथ बातचीत करेगी। पिछले दिनों हुर्रियत की रैलियों में पाकिस्तान का झंडा लहराए जाने और उसके समर्थन में नारेबाजी पर केन्द्र सरकार ने सख्त रूख अपनाते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही थी।

जम्मू कश्मीर में रैलियों में पाकिस्तान के झंडे फहराए जाने की घटनाओं से जुड़े सवाल पर उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस तरह के तत्वों का बहिष्कार करें। उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकतों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में स्थिति सुधर रही है जिससे पड़ोसी देश में कुछ शक्तियां हताश और निराश हैं और वे राज्य के नवयुवकों को बरगलाने की कोशिश में हैं लेकिन उनकी कोशिशों को सफल नहीं होने दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो