script

जैश के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पाक को भारत दे सकता है 3 दिन

Published: Jan 04, 2016 07:03:00 pm

पंजाब पुलिस, इंटेलीजेंस ब्यूरा और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को कहा
गया है कि वे हमले से जुड़े सभी पहलू और सबूतों को इकट्ठा करे

Pathankot Attack

Pathankot Attack

पठानकोट/नई दिल्ली। पठानकोट के वायुसेना एयरबेस पर आतंकी हमले के बाद चर्चा थी कि भारत पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश सचिव स्तर की वार्ता को रद्द कर सकता है, लेकिन अभी तक इसपर कोई फैसला नहीं लिया गया है। असल में भारत तीन दिन तक और इंतजार करेगा और इसके बाद पाकिस्तान को कहा जाएगा कि वह आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई करे। इस हमले में जैश का हाथ माना जा रहा है।

पंजाब पुलिस, इंटेलीजेंस ब्यूरा और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को कहा गया है कि वे हमले से जुड़े सभी पहलू और सबूतों को इकट्ठा करे। जैश ए मोहम्मद से जुड़े सबूतों को पाकिस्तान को सौंपा जाएगा और संगठन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा जाएगा। जैश भारत के संसद पर हुए आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार माना जाता है।

पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद दिल्ली में मामले को लेकर उच्च स्तरीय बैठकें हो चुकी हैं। पहली बैठक की अध्यक्षता रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने की थी, जबकि दूसरी बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। दोनों बैठकों में तय किया गया कि हमले में जैश की भूमिका पर पाकिस्तान से सफाई मांगी जाएगी। साथ ही, भारत पाकिस्तान को अगले तीन दिनों में जैश के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ साथ मामले में गिरफ्तारियां भी करने के लिए कहा जाएगा।

बैठकों में यह भी तय किया गया कि भारत जैश ए मोहम्मद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहेगा जिसने भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मामले में हम पाकिस्तान से सहयोग मांगेगे और जैश प्रमुख मौलाना मसूर अजहर को गिरफ्तार करने के लिए भी कहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो