scriptपठानकोट हमला : पाक आतंकियों के आकाओं की हुई पहचान | Pathankot attack : Indian agencies identify handlers of terrorists | Patrika News

पठानकोट हमला : पाक आतंकियों के आकाओं की हुई पहचान

Published: Jan 07, 2016 07:49:00 pm

खुफिया सूत्रों के अनुसार, जिन चार लोगों की पहचान हुई है वे हैं-अशफाक
अहमद, हाजी अब्दुल शकूर, कश्मीर जान और आतंकी संगठन जेश ए मोहम्मद प्रमुख
मसूद अजहर

Masood Azhar

Masood Azhar

नई दिल्ली/पठानकोट। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों के उन आकाओं की पहचान कर ली है जिन्होंने पठानकोट एयरबेस पर हमले के दौरान निर्देश दिया था। खुफिया सूत्रों के अनुसार, जिन चार लोगों की पहचान हुई है वे हैं-अशफाक अहमद, हाजी अब्दुल शकूर, कश्मीर जान और आतंकी संगठन जेश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर।

खुफिया सूत्रों के अनुसार, पठानकोट हमले की योजा मरकज में बनाई गई थी। वहीं, गुरुवार को भारतीय विदेश सचिव विकास स्वरूप ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में कहा कि जो सबूत मुहैया करवाए गए हैं, उनके आधार पर वह कार्रवाई करे। स्वरूप ने कहा कि गेंद अब पाकिस्तान के पाले में है।

अगले हफ्ते होने वाली भारत-पाकिस्तान विदेश सचिव स्तर की वार्ता को लेकर पूछे गए सवाल पर स्वरूप ने कहा कि इस मामले पर कुछ कहना अपरिपक्व होगा। उल्लेखनीय है कि 2 जनवरी तड़के छह आतंककारियों ने पठानकोट वायुसेना बेस पर हमला कर दिया था। सुरक्षाबलों के साथ तीन दिन तक चली मुठभेड़ में सभी 6 आतंकी मारे गए थे, जबकि सात सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे। मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने सभी छह आतंककारियों के मारे जाने की पुष्टि की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो