scriptकेजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज | Patna: Defamation Case Against Kejriwal | Patrika News
क्राइम

केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज

दिल्ली के मुख्यमंत्री
अरविंद केजरीवाल और आप के सोशल मीडिया के प्रभारी अंकित लाल के
खिलाफ पटना की एक अदालत में मानहानि का मुकदमा दायर किया गया

Sep 03, 2015 / 07:56 pm

Rakesh Mishra

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

पटना। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के सोशल मीडिया के प्रभारी अंकित लाल के खिलाफ पटना की एक अदालत में मानहानि का एक शिकायती मुकदमा दायर किया गया। पटना के प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पांडे ऋषिकांत सिन्हा की अदालत में यह मुकदमा पूनम सिसोदिया उर्फ पूनम सिंह ने दायर किया है। अदालत ने मामले पर सुनवाई के लिए 11 सितम्बर 2015 की तिथि निश्चित की है।




दाखिल किए गए परिवाद पत्र के अनुसार 27 अगस्त 2015 को बिहार दौरे पर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री जब पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शिरकत करने पटना हवाईअड्डे से विकास भवन जा रहे थे तभी कुछ लोगों ने उन्हें काला झंडा दिखाते हुए “केजरीवाल वापस जाओ और अन्ना को धोखा देने वाले वापस जाओ” नारेबाजी की थी। इसके बाद आप के फेसबुक और ट्विटर एकांउट पर यह प्रसारित किया गया कि पटना महानगर भाजपा के उपाध्यक्ष रामाकांत झा की पत्नी पूनम सिसोदिया ने केजरीवाल को काला झंडा दिखाया है।



शिकायतकर्ता का आरोप है कि उनके पति संजय सिसोदिया जनतंत्र मोर्चो के बिहार संयोजक है और यह बात दोनों अभियुक्त अच्छी तरह जानते हैं। फिर भी उसे दूसरे की पत्नी बताकर सोशल मीडिया का दुरूपयोग करते हुए जानबूझ कर उनकी मानहानि की गयी है। वहीं केजरीवाल के दौरे के दौरान प्रशासन ने उनके काफिले को रोकने के आरोप में पूनम सिसोदिया को हिरासत में लिया था।


Home / Crime / केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो