scriptभारत विरोधी नारेबाजी करने के आरोप में प्रो. गिलानी पर मामला दर्ज | Pro.Geelani booked for sedition in press club of india incident | Patrika News

भारत विरोधी नारेबाजी करने के आरोप में प्रो. गिलानी पर मामला दर्ज

Published: Feb 13, 2016 01:10:00 am

दिल्ली पुलिस ने कारवाई करते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर
एसएआर गिलानी के खिलाफ राष्ट्रदोह का मामला दर्ज किया गया है।

Pro. SAR Geelani

Pro. SAR Geelani

नई दिल्ली। वामपंथी छात्र संगठन ने जेएनयू कैंपस के बाद प्रेस क्लब में भी बुधवार शाम भारत विरोधी नारे लगाए। जिसके विरोध में दिल्ली पुलिस ने कारवाई करते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी के खिलाफ राष्ट्रदोह का मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि छात्र संसद हमलों के दोषी अफजल गुरु और जेकेएलएफ के संस्थापक मकबूल भट की फांसी का विरोध कर रहे हैं।

डीसीपी (नई दिल्ली) जतिन नरवाल ने बताया कि प्रेस क्लब में आयोजित उस कार्यक्रम के सिलसिले में गिलानी एवं अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए, 120बी और 149 के तहत एक मामला दर्ज की गया है जिसमें भारत विरोधी नारेबाजी हुई थी। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि इस मामले में जल्दी गिरफ्तारी होने की उम्मीद है।

इसके बाद दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने कहा कि पुलिस मामले से जुड़े सबूतो को इकट्ठा करने में लगी हुई ताकि मामले में लिप्त लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जा सके। संसद हमला मामले में सबूत के अभाव में बरी हुए गिलानी के खिलाफ यह कार्रवाई तब हुई है जब दिल्ली पुलिस ने अफजल गुरू को फांसी के खिलाफ यहां जेएनयू परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के सिलसिले में दर्ज राष्ट्रद्रोह के मामले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

नरवाल ने कहा, जब हमने मामला दर्ज किया तब तक हमें किसी भी पक्ष से कोई शिकायत नहीं मिली थी। पुलिस ने दावा किया कि गिलानी के खिलाफ मामला इसलिए दर्ज किया गया है क्योंकि गिलानी को इस मामले का मुख्य आयोजक माना जा रहा है। उन्होंने कहा, प्रेस क्लब में हाल बुक करने का अनुरोध गिलानी के ईमेल से किया गया और कार्यक्रम की प्रकृति जनसभा प्रस्तावित थी। गिलानी को उनकी टिप्पणी के लिए फोन काल और मेसेज भेजे गए लेकिन उसका कोई जवाब नहीं आया।


























loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो