scriptपंजाब: सीमा सुरक्षा बल ने बरामद की 20 करोड़ रूपए की हेरोइन | Punjab: BSF seized Heroine worth of Rs. 20 crores | Patrika News

पंजाब: सीमा सुरक्षा बल ने बरामद की 20 करोड़ रूपए की हेरोइन

Published: Aug 31, 2015 03:39:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

बीएसएफ ने पंजाब के साथ लगी सीमाओं से इस
वर्ष अब तक 7 अरब 42 करोड़ रूपए की 148 किलो 500 ग्राम हेरोइन बरामद की

heroin

heroin

जालंधर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब में फीरोजपुर सेक्टर की अग्रिम चौकी रत्तोके क्षेत्र से चार किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत बीस करोड़ रूपए आंकी गई है। बीएसएफ ने पंजाब के साथ लगी सीमाओं से इस वर्ष अब तक 7 अरब 42 करोड़ रूपए की 148 किलो 500 ग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसमें से 61 किलो सात सौ ग्राम हेरोइन केवल फिरोजपुर सेक्टर से ही बरामद हुई है।



बीएसएफ फीरोजपुर सेक्टर के उपमहानिरीक्षक आर के थापा ने बताया कि पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक अनिल पालीवाल के दिशा निर्देशों अनुसार पंजाब फ्रंटियर के सभी सेक्टरों में मादक पदार्थों की तस्करी तथा असामाजिक तत्वों को रोकने के लिए सीमा पर सुरक्षा इंतजाम कड़े किए गए हैं। उन्होंने बताया कि 30 अगस्त की रात को पाकिस्तान के सीमा क्षेत्र में कुछ हलचल देख कर जवानों ने सतर्कता बढ़ा दी थी।



उसी दौरान पाकिस्तानी तस्कर अचानक बाहर आए और हेरोइन के चार पैकेट भारतीय क्षेत्र में फेंक कर वापस भाग गया। इलाके की तलाशी लेने पर एक एक किलो हेरोइन के चार पैकेट बरामद हए। उन्होंने बताया कि पिछले आठ महीनों में बीएसएफ ने 148 किलो 577 ग्राम हेरोइन, पांच लाख 32 हजार रूपए के विदेशी नोट, अफीम का चूरा 30 किलो 500 ग्राम, नौ हथियार, सात मैगजीन, 110 कारतूस, 10 सिम कार्ड सहित आठ पाकिस्तानी मोबाइल, तीन भारतीय मोबाइल और सिम सहित एक बंगलादेशी मोबाइल बरामद किए । इस वर्ष अब तक तीन पाकिस्तानी और तीन पाकिस्तानी तस्करों, चार भारतीय तस्करों तथा 42 लोगों को भारतीय सीमा पार करने से रोका गया है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो