scriptआरपीएफ के जवानों ने राष्ट्रीय खिलाड़ी को ट्रेन से फेंका, मौत | Railway Police throws national fencing player from running train | Patrika News
क्राइम

आरपीएफ के जवानों ने राष्ट्रीय खिलाड़ी को ट्रेन से फेंका, मौत

खिलाड़ी महिला कोच में आकर बैठ गया था और इसी के चलते रेलवे पुलिस के कर्मचारी उस पर भड़क गए

Jul 24, 2015 / 08:42 am

शक्ति सिंह

hoshiyar singh

hoshiyar singh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्तर के एक खिलाड़ी को रेलवे पुलिस ने 200 रूपये के लिए ट्रेन से फेंक दिया, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। खिलाड़ी महिला कोच में आकर बैठ गया था और इसी के चलते रेलवे पुलिस के कर्मचारी उस पर भड़क गए। खिलाड़ी की पहचान होशियार सिंह केरूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार तलवारबाजी के खिलाड़ी होशियार सिंह अपनी पत्नी ज्योति और मां शशि के साथ सात महीने के बेटे युवराज का मुंडन कराकर पैसेंजर ट्रेन से कासगंज से मथुरा लौट रहे थे। उन्होंने मां और पत्नी को महिला कोच में बैठा दिया और खुद जनरल कोच में बैठ गए। ट्रेन चलने के कुछ देर बाद ही उनकी पत्नी की तबीयत खराब हो गई।



इस पर वे सिकंदरा राऊ स्टेशन पर गाड़ी के रूकने पर महिला कोच में गए। वहां मौजूद रेलवे पुलिस के सिपाहियों ने उन्हें कोच से उतरने को कहा। इस पर होशियार ने पत्नी के बीमार होने का हवाला देते हुए वहीं बैठ रहने को को कहा, साथ ही अपना कार्ड भी दिखाया। परिजनों का आरोप है कि इसके बदले पुलिसकर्मियों ने 200 रूपये मांगे। इसका होशियार ने विरोध किया तो बहस धक्का-मुक्की में बदल गई।

इसी बीच सिपाहियों ने होशियार को चलती ट्रेन से धक्का दे दिया। होशियार सिंह की सिकंदरा राऊ स्टेशन पर ही मौत हो गई। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इनमें दो जवान और एक बुकिंग क्लर्क शामिल है। होशियार अंडर-17 नेशनल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत चुका था।

Home / Crime / आरपीएफ के जवानों ने राष्ट्रीय खिलाड़ी को ट्रेन से फेंका, मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो