script

डाक विभाग के अधिकारी के परिजनों से नए नोटों में 70 लाख रुपए जब्त

Published: Dec 10, 2016 07:24:00 pm

यह छापेमारी हैदराबाद के एक डाक घर के वरिष्ठ अधीक्षक के.सुधीर बाबू को
यहां की एक विशेष अदालत द्वारा 23 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने
के एक दिन बाद हुई

New Note

New Note

हैदराबाद। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने छापेमारी के दौरान डाक विभाग के एक अधिकारी के संबंधियों से 70 लाख रुपए मूल्य के नए नोट जब्त किए। अधिकारी को पहले नोट बदलने की कथित धोखाधड़ी में संलिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने शनिवार को बताया कि रंगा रेड्डी जिले के इब्राहिमपत्तनम में शुक्रवार को छापेमारी के दौरान सभी 2,000 रुपये के नए नोटों में नकदी जब्त की गई थी।

यह छापेमारी हैदराबाद के एक डाक घर के वरिष्ठ अधीक्षक के.सुधीर बाबू को यहां की एक विशेष अदालत द्वारा 23 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के एक दिन बाद हुई। सुधीर बाबू ने गुरुवार को सीबीआई के समक्ष समर्पण किया था। बिचौलिए के रूप में काम करने वाले अन्य दो लोगों- नितिन और नरसिम्हा रेड्डी को भी गिरफ्तार किया गया था और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बिचौलियों को दिए थे 2.95 करोड़
सीबीआई ने तीन मामले दर्ज किए थे और सुधीर बाबू समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। सुधीर बाबू ने कमीशन के लिए 2,000 रुपए के नए नोटों में 2.95 करोड़ रुपए की रकम कथित रूप से बिचौलियों को दी थी। अमान्य घोषित 500 और 1000 रुपए के नोटों को बदलने के लिए डाक घर में भेजी गई राशि से उन्होंने नए नोट प्राप्त किए थे।

सीबीआई ने पहले जब्त किए थे 17.02 लाख
सीबीआई ने सुधीर बाबू के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रचने और अनियमितता बरतने के लिए वरिष्ठ अधीक्षक कार्यालय के दो लिपिकों और हैदराबाद के तीन डाकघरों के अधिकारियों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। सीबीआई ने पहले 2,000 रुपए मूल्य के नोटों में 17.02 लाख रुपए जब्त किए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो