scriptसलमान खान के जेल जाने पर लगा 2000 करोड़ का सट्टा | Betting of 2 thousand crores on verdict in Salman's hit & run case | Patrika News

सलमान खान के जेल जाने पर लगा 2000 करोड़ का सट्टा

Published: May 04, 2015 04:41:00 pm

सलमान खान को जेल भेजने य़ा न भेजने के अदालत के फैसले पर 2 हजार करोड़  रुपए से ज्यादा का सट्टा लगाया गया है

salman khan

relief for salman khan in arms act case

मुम्बई. हिट एंड रन केस में आरोपी बनाए गए फिल्म अभिनेता सलमान खान के मामले में अदालत का फैसला 6 मई को आएगा। अदालत के फैसले की तारीख नजदीक आते ही अविवाहित फिल्म अभिनेता सलमान खान समेत कई फिल्म प्रोड्यूसर और हजारों सटोरियों की नींद गायब हो चुकी है। हजारों लोगों ने अदालत के फैसले पर बाजी लगाई हुई है। आंकड़ों पर भरोसा किया जाए तो अदालत के फैसले पर 2 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का सट्टा लगाया गया है।


बालीवुड जगत के सबसे ज्यादा प्रचारित इस मामले ने क्रिकेट और चुनावी सट्टेबाजी को आंकड़ों के मामले में चुनौती दी है। आईपीएल में चल रही सट्टेबाजी के साथ साथ सट्टेबाजों ने सल्लू भाई के मामले में भी जमकर दांव खेला है। सट्टे में लगाई गई रकम को सट्टेबाज सलमान खान की लोकप्रियता से जुड़ा हुआ बता रहे हैं।


बालीवुड से जुड़़े विशलेषकों के मुताबिक सलमान की आने वाली फिल्में प्रेम रतन धन पायो और बजरंगी पहलवान पर निर्माताओं के 150 करोड़ रुपए लगे हुए हैं। वहीं विज्ञापन व अन्य प्रचार अभियान में लगभग 50 करोड़ की राशि दांव पर लगी हुई है। विशेषज्ञ यह भी बताते हैं कि यदि सलमान खान को हिट एंड रन मामले में तीन साल की सजा हो जाती है तो उनसे जुड़े फिल्म व अन्य क्षेत्र को लगभग 1 हजार करोड़ का नुकसान होगा। आंकड़ा फिल्मों की सफलता और ब्रांड को होने वाले नुकसान को लेकर तैयार किया गया है।


खबरों के मुताबिक छोटे शहरों जैसे पटना और लखनऊ से जुड़े सट्टेबाजों ने सलमान मामले के फैसले पर जम कर दांव खेला है। सभी शहरों में सट्टेबाजों की रकम जोड़ी जाए तो यह अंाकड़ा 2 हजार करोड़ तक पहुंच जाएगा। मुम्बई के सट् टे बाजार में सलमान का जेल जाना तय माना जा रहा है। सलमान की रिहाई का भाव 80 पैसा और जेल जाने का भाव 28 पैसा लगाया जा रहा है। 28 सितम्बर 2002 को बांद्रा में हुए हादसे में एक जने की मौत हुई थी, चार जने घायल हुए थे। इस मामले में सलमान खान को आरोपी बनाकर 13 सालों से अदालत में मामले की सुनवाई जारी है। सलमान खान पर भादवि की धारा 304, 279, 337, 338 427 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके साथ ही मोटर व्हीकल्स की धारा 34 ए, बी व 185 के तहत भी मामला दर्ज है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो