scriptवेतन देने को कहा तो सऊदी व्यक्ति ने काटा भारतीय महिला का हाथ | Saudi Arabia employer chops off Indian woman's hand | Patrika News

वेतन देने को कहा तो सऊदी व्यक्ति ने काटा भारतीय महिला का हाथ

Published: Oct 09, 2015 08:21:00 am

भारत ने घटना की कड़ी निन्दा करते हुए सऊदी अरब की सरकार से हत्या की कोशिश का मामला दर्ज करने को कहा है।

saudi arab man chops off indian woman hand

saudi arab man chops off indian woman hand

चेन्नई/नई दिल्ली। सऊदी अरब के एक व्यक्ति द्वारा भारतीय मेड का हाथ काटने का मामला सामने आया है। भारत ने घटना की कड़ी निन्दा करते हुए सऊदी अरब की सरकार से हत्या की कोशिश का मामला दर्ज करने को कहा है। घरेलू सहायिका तमिलनाडु की रहने वाली है। यह घटना पिछले हफ्ते हुई जब उसने अपनी सेवा-शर्तो को लेकर अपने मालिक से शिकायत की। 50 वर्षीया कस्तूरी मणिरत्नम इस समय रियाद के अस्पताल में भर्ती है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि यह घटना बुहत ही निन्दनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रवक्ता ने कहा कि रियाद स्थित हमारे दूतावास ने सऊदी विदेश कार्यालय के समक्ष इस मामले को उठाया है और मालिक को कड़ी सजा देने की मांग की है। भारत इस मामले को नई दिल्ली में 12-13 अक्टूबर को होने वाली श्रम मामलों पर ज्वाइंट वर्किüग गु्रप की बैठक में उठाएगा।

कस्तूरी की बहन विजयाकुमारी ने बताया कि उसे 29 सितम्बर की रात इस घटना के बारे में बताया गया। विजयाकुमारी ने कहा कि उसकी बहन ने जब वेतन न भुगतान की शिकायत की तो उसे उत्पाडित किया गया और हाथ काट डाला गया। पड़ोसी उसे अस्पताल ले गए। कस्तूरी पहली बार काम के लिए विदेश गई थी।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो