script

Masarat Arrest: अलगाववादी भी भारतीय हैं: PDP

Published: Apr 17, 2015 01:52:00 pm

अलगाववादी नेता मसरत आलम की गिरफ्तारी को लेकर बोली पीडीपी, अलगाववादी भी हमारे देश के नागरिक हैं

Masrat Alam

Masrat Alam

श्रीनगर। अलगाववादी नेता मसरत आलम की गिरफ्तारी को लेकर जम्मू-कश्मीर में सत्ता में भागीदार पार्टी पीडीपी के प्रवक्ता वाहीद पारा ने पुलिस की कार्रवाई को एक प्रक्रियात्मक निर्णय बताया है। उन्होंने कहा, “कार्रवाइ किसी के दबाव के चलते नहीं की गई है। सरकार ने प्रक्रिया के हिसाब से कदम उठाए। इसमें कुछ भी सनसनी फैलाने जैसा नहीं है। ये दिखाया जा रहा है कि जम्म-कश्मीर की पुलिस अपने आप से काम नहीं करती, बल्कि जब गृह मंत्रालय से दबाव आता है, तभी काम करती है।”

पाकिस्तानियों के रूप में कैसे देखा जा सकता है
पारा ने इस बात को लेकर बहस की कि अलगाववादी भी भारतीय हैं और उनके साथ पाकिस्तानियों की तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, “अलगाववादी भी हमारे देश के नागरिक हैं। उनके विचार भले ही अलग हो, लेकिन उन्हें पाकिस्तानियों के रूप में कैसे देखा जा सकता है। आप उनसे दुश्मनों की तरह नहीं लड़ सकते।” इससे पहले अलगाववादी नेता मसरत आलम को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। मसरत को हुमाहामा थाने में रखा गया है। साथ ही बताया जा रहा है कि मसरत के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है। गौरतलब है कि मसरत आलम और सैय्यद अली शाह गिलानी को नजरबंद कर दिया गया था और त्राल में होने वाली सभा पर रोक लगा दी गई थी।

कानून के हिसाब से होगी कार्रवाई
पीएमओ राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि, इस पर कोई समझौता नहीं होगा। हमे पता है इस तरह के लोगों से कैसे निपटना है। केंद्र सरकार स्थिति पर बराबर नजर बनाए हुए है। मसरत आलम की गिरफ्तारी के बाद जम्मू-कश्मीर सरकार का कहना है कि कार्रवाई कानून के हिसाब से ही की जाएगाी। सूत्रों के मताबिक अलगाववादी नेता मसरत आलम को गिरफ्तार करने को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कही थी।

पाकिस्तान के समर्थन में लगाए थे नारे
गौरतलब है कि बुधवार को मसरत ने श्रीनगर में एक रैली के दौरान भारत के खिलाफ और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे। इस दौरान पाकिस्तानी झंडे भी फहराए गए थे। इस घटना के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद से फोन पर बात की थी और कड़ी कार्रवाई करने को कहा था। वहीं पाकिस्तान ने इस घटना को कश्मीर का पाक के प्रति प्रेम बताया था।

ट्रेंडिंग वीडियो