scriptशीना बोरा मर्डर केस : इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति ने कबूली भूमिका | Sheena Bora murder case : Peter Mukherjea takes U-turn | Patrika News

शीना बोरा मर्डर केस : इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति ने कबूली भूमिका

Published: Aug 29, 2015 12:19:00 am

मुंबई। मुंबई के पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने शुक्रवार रात को बताया कि बहुचर्चित शीना बोरा मर्डर केस में तीसरे अभियुक्त इंद्राणि मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना ने इस मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। मारिया ने बताया कि हमने तीसरे आरोपी खन्ना से इस मामले में पूछताछ की। उसने अपना गुनाह […]

Sheena Bora

Sheena Bora

मुंबई। मुंबई के पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने शुक्रवार रात को बताया कि बहुचर्चित शीना बोरा मर्डर केस में तीसरे अभियुक्त इंद्राणि मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना ने इस मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। मारिया ने बताया कि हमने तीसरे आरोपी खन्ना से इस मामले में पूछताछ की। उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

मुंबई पुलिस प्रमुख ने बताया कि हमें शीना का पासपोर्ट देहरादून से मिल गया है जिससे यह बात गलत साबित हो जाती है कि वह (शीना) अमरीका गई हुई है। इससे पहले, बांद्रा की एक कोर्ट ने खन्ना को 31 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

मारिया ने आगे बताया कि हमें शीना का कंकाल मिल गया है। उसे हम शनिवार को डीएनए जांच के लिए भेजेंगे। इससे पहले, स्टार इंडिया के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर मुखर्जी ने यू टर्न लेते हुए कहा कि उन्हें पता था कि शीना बोरा इंद्राणी मुखर्जी की बेटी है। पीटर इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड के संबंध में अपने बयान दर्ज कराने शुक्रवार शाम को खार पुलिस थाने पहुंचे। इससे पहले पीटर ने मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्हें नहीं पता था कि शीना इंद्राणी के पहले पति से हुई बेटी है।

उन्होंने इस मामले पर शुक्रवार को यू टर्न लेते हुए कहा कि शीना ने उन्हें बताया था कि वह इंद्राणी की बेटी है न कि बहन। शीना के भाई मिखाइल बोरा ने बुधवार को गुवाहाटी में कहा था कि उनके पास पीटर और शीना के बीच हुई बातचीत के सबूत हैं।

मिखाइल के इस बयान के बाद पीटर अपने बयान से पलट गए। इस हत्याकांड के संबंध में खार पुलिस ने मिखाइल से भी पूछताछ की। पुलिस ने पीटर की पहली पत्नी से हुए बेटे राहुल से भी पूछताछ कर चुकी है। राहुल का शीना से अफेयर था, जिसके चलते पुलिस ने दो बार राहुल से पूछताछ की।

मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया खार पुलिस थाने में पीटर से पूछताछ करने वाले पुलिस अधिकारियों की टीम का खुद नेतृत्व कर रहे है। सूत्रों ने बताया कि पीटर से देर रात तक पूछताछ चलेगी। वहीं बांद्रा की एक अदालत ने अपनी बेटी की हत्या के मामले में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के वकील को अपने मुवक्किल से मिलने देने की अनुमति दे दी। इंद्राणी के वकील ने अदालत में अर्जी दायर कर कहा था कि पुलिस उन्हें उनके मुवक्किल से मिलने नहीं दे रही है।

उल्लेखनीय है कि पीटर की पत्नी इंद्राणी को वर्ष 2012 में शीना की हत्या के आरोप में 25 अगस्त को खार पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बांद्रा अदालत ने इंद्राणी को 31 अगस्त तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

मुम्बई की एक स्थानीय अदालत ने संजीव खन्ना को 31 अगस्त तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस कल रात को खन्ना को कोलकाता से मुंबई लाई थी। कोलकाता की एक अदालत के आदेशानुसार मुंबई पुलिस खन्ना को एक सितंबर को कोलकाता की अदालत में पेश करेगी। अदालत ने खन्ना को मुंबई पुलिस को पांच दिन के लिए ट्रांजिट रिमांड पर दिया है।

खन्ना, पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति हैं। खन्ना पर आरोप है कि उसने रायगढ़ जिले के जंगलों में शीना के शव को जलाने में कथित रूप से इंद्राणी की सहायता की। इस मामले में इंद्राणी और उसका ड्राइवर श्याम कुमार राय भी पुलिस हिरासत में है। मीडिया में शुक्रवार को इंद्राणी का एक 1990 में अदालत में दिया गया एक हलफनामा दिखाया जिसमें उसने मिखाइल और शीना को अपनी संतान बताया है।

मुंबई पुलिस आयुक्त के अनुसार इंद्राणी के ड्राइवर के शीना की हत्या कर उसके शव को जलाने के खुलासे के बाद यह मामला सामने आया। इस मामले में राहुल का बयान दर्ज किया जा चुका है। मारिया ने कहा कि इस हत्या के पीछे के उद्देश्य के बारे में उन्हें अनुमान है। राहुल ने कहा कि हत्या के दिन इंद्राणी के साथ शीना को छोड़ने के बाद के घटनाक्रम के बारे में उसे कुछ नहीं पता। उसने कहा कि शीना और उसके बीच नजदीकी से परिवार में सब कुछ ठीक नहीं था।

गौरतलब है कि शीना बोरा को 24 अपे्रल 2012 में गला घोंट कर मार दिया गया था और उसके शव को जलाकर रायगढ़ जिले में पेन के निकट के जंगल में गाड़ दिया गया था। पुलिस ने शीना का कंकाल 23 मई 2012 में बरामद किया था। पुलिस ने शीना के भाई मिखाइल से पूछताछ की और बताया जाता है कि मुम्बई पुलिस ने मिखाइल से फोटाग्राफ, रिकॉर्ड की गई बातचीत और अन्य दस्तावेज समेत सबूत इकट्ठा किए।

वहीं गुवाहाटी में मिखाइल बोरा ने कहा था कि उनकी बहन शीना के गायब होने के बाद उनकी जिंदगी को खतरा था। हालांकि, उन्होंने किसी भी व्यक्ति का नाम लेने से इनकार कर दिया, जिससे उसे धमकियां मिल रही थी। मिखाइल ने कहा कि वर्ष 2012 से उसका शीना से संपर्क नहीं रहा और वह जब अपनी मां इंद्राणी से बहन के बारे में पूछता, तो वह उसे स्पष्ट जवाब नहीं देती थी।

आईएनएक्स इंडिया की पूर्व सीईओ इंद्राणी शीना की हत्या के आरोप में अभी मुंबई पुलिस की हिरासत में है। इंद्राणी ने अपने तीसरे पति पीटर मुखर्जी से शीना और मिखाइल को अपना बहन-भाई बताते हुए परिचय कराया था, लेकिन वे दोनों उसकी पहली शादी से हुए बच्चे हैं जिसके बारे में उसने पीटर से छिपाया।


इंद्राणी के सौतेले पिता ने उसका उत्पीड़न किया था : वीर सांघवी
नई दिल्ली। हाई प्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड में मुख्य आरोपी मानी जा रही इंद्राणी मुखर्जी के बारे में एक नया खुलासा सामने आया है। न्यूज एक्स चैनल के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिक ारी (सीईओ) वीर सांघवी ने शुक्रवार को एक चैनल पर सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि इंद्राणी ने उनसे इस बात का जिक्र किया था कि बचपन में उसके सौतेले पिता ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी।

सांघवी ने साक्षात्कार के दौरान शुक्रवार को चैनल से कहा, उन्होंने यह भी कहा था कि उसके पिता ने उस वक्त घर छोड़ दिया था, जब वह बहुत छोटी थी। इसके बाद उसकी मां ने अपने पति के भाई से शादी कर ली। उसने कहा था कि वह अपने पिता से फिर कभी नहीं मिली और उसके सौतेले पिता ने उनके साथ छेड़छाड़ की।

उन्होंने कहा, बहुत कम उम्र में उसने अपना घर छोड़ दिया था, क्योंकि उसकी मां कभी उसका पक्ष नहीं लेती थी। बहुत कम उम्र में वह कोलकाता आई और संजीव खन्ना से मिली। मीडिया में शीर्ष स्तर के कार्यकारी के रूप में इंद्राणी व पीटर मुखर्जी बेहद जाना माना नाम है। इंद्राणी पीटर मुखर्जी की पत्नी हैं। शीना बोरा की हत्या के मामले की पुलिस छानबीन कर रही है और दोनों संदेह के घेरे में हैं।

इंद्राणी पर साल 2012 में अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या कर उसके शव को एक जंगल में ठिकाने लगाने का आरोप है। शीना का जन्म उनके पहले पति कथित तौर पर सिद्धार्थ दास से हुआ है। संजीव खन्ना उसके दूसरे पति हैं। इंद्राणी व संजीव दोनों फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं।

सांघवी ने कहा कि वह मीडिया के किसी दिग्गज की पत्नी बनना चाहती थी और बहुत बेतुकी बातें करती थी।

इंद्राणी के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए सांघवी ने कहा, कई प्रकार से वह एक विचित्र व्यक्ति थी। उसने हमलोगों से कहा था कि वह गुवाहाटी के एक समृद्ध असमिया परिवार से है। उसने हमलोगों से कहा था कि उसके परिवार के पास खेत और बगीचे हैं।

उन्होंने कहा, न्यूज एक्स में उससे वरीय पद पर काम कर चुके लोग आपको बताएंगे कि वह किस तरह खयालों में खोई रहती थी। सांघवी ने कहा, और अब, जितना उसके बारे में मैंने ज् ााना, उसकी कही गई हर बात पर शक होता है।

शीना बोरा की कथित हत्या के मामले में मुंबई पुलिस अबतक तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें इंद्राणी मुखर्जी, उनके चालक श्याम राय तथा उनके पूर्व पति संजीव खन्ना हैं। खन्ना से उसने साल 1993 में शादी की थी, जिसके तुरंत बाद उसने तलाक ले लिया था।

इसके बाद उसने मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी से शादी की, जिनसे वह मुंबई में एक पार्टी के दौरान मिली थी। जांच पर व्यक्तिगत तौर पर निगाह रख रहे मुंबई पुलिस के आयुक्त राकेश मारिया ने कहा कि शीना की हत्या 24 अप्रैल, 2012 को की गई और उसका शव रायगढ़ पुलिस ने 23 मई, 2012 को बरामद किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो