scriptशीना बोरा हत्याकांड: इंद्राणी से चैटिंग करता था खन्ना | Sheena Bora Murder: Sanjeev, Indrani used to chat privately, Mumbai police reveals chatting details | Patrika News
क्राइम

शीना बोरा हत्याकांड: इंद्राणी से चैटिंग करता था खन्ना

शीना हत्याकांड मामले में बड़ा खुलासा
: मुंबई पुलिस का संजीव के घर छापा, दोस्त के घर में लैपटॉप से पुलिस को मिली
जानकारी

Sep 03, 2015 / 08:58 am

सुनील शर्मा

indrani mukherjea

indrani mukherjea

कोलकाता। शीना बोरा हत्याकाण्ड में गिरफ्तार संजीव खन्ना अपनी पूर्व पत्नी इंद्राणी मुखर्जी से हमेशा संपर्क बनाए रखता था। इसका खुलासा कोलकाता के अलीपुर इलाके के वेलवेडरे रोड़ के निकट बेलबेरिया इलाके के 1/1, पेन रोड़ स्थित संजीव खन्ना के दोस्त अमित रावल के घर से बुधवार को बरामद खन्ना के लैपटॉप से हुआ। शीना बोरा हत्या काण्ड की जांच कर रही मुंबई पुलिस की टीम ने इस दिन सुबह खन्ना के घर पर छापेमारी की। वहां से मुंबई पुलिस की टीम ने खन्ना के लैपटॉप के साथ ही उसका मोबाइल फोन बरामद किया। पुलिस ने बताया कि खन्ना के लैपटॉप खंगालने से पता चला कि है कि खन्ना अपनी पूर्व पत्नी इंद्राणी से हमेशा सोशल मीडिया पर चैटिंग करता था।



हालांकि पुलिस यह खुलासा नहीं कर रही है कि चैटिंग के दौरान दोनों के बीच शीना की हत्या करने की योजना के बारे में बात हुई या नहीं। उल्लेखनीय है कि गत 26 अगस्त को मुंबई पुलिस ने संजीव खन्ना को उसके दोस्त अमित रावल के घर से गिरफ्तार किया था। कोलकाता आई मुंबई पुलिस की टीम बुधवार रात 7.30 बजे दमदम के दुर्गानगर स्थित इंद्राणी मुखर्जी के पहले प्रेमी और शीना बोरा के पिता सिद्धार्थ दास के घर गई और उससे नौ बजे तक पूछताछ की।



मुंबई पुलिस ने सिद्धार्थ से शीना बोरा और उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी से उसके संबंधों के बारे में विस्तार से पूछताछ की और उसका बयान भी रिकॉर्ड किया। डेढ़ घंटे पूछताछ के दौरान जांच अधिकारियों ने उससे इंद्राणी मुखर्जी से उसके संबंध विच्छेद होने का कारण पूछा। साथ ही यह जानना चाहा कि संबंध विच्छेद के बाद उसने इंद्राणी से संपर्क किया था या नहीं। सूत्रों ने बताया कि मुंबई पुलिस सिद्धार्थ दास का बयान इंद्राणी मुखर्जी के बयान से मिलाएगी। पूछताछ के बाद सिद्धार्थ चेहरा ढ़ककर मीडिया के सामने आया। उसने कहा कि उसने अपना लिखित बयान पुलिस को दिया है। हालांकि पूछताछ के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब देने से उसने इनकार कर दिया। सिद्धार्थ दास के घर पर बंगाल की पुलिस ने पहले से ही पहरा लगा दिया है। उल्लेखनीय है कि दास ने शीना हत्या काण्ड में मुंबई पुलिस को सहयोग करने और डीएनए जांच कराने की सहमति जताई है।



पीटर ने बुक कराई थी हत्या में इस्तेमाल कार

हाई प्रोफाइल शीना मर्डर केस में बात सामने आ रही है कि कत्ल में इस्तेमाल कार को पीटर मुखर्जी ने ही बुक कराया था। बुधवार को पुलिस ने पीटर मुखर्जी को इंद्राणी मुखर्जी और संजीव खन्ना के सामने बैठाकर करीब 10 घंटे तक पूछताछ की। पुलिस की एक टीम ने पीटर के घर पर तलाशी भी ली और लैपटॉप, आई पैड और फोन जब्त कर लिया। इसे फोरेंसिक लैब भेज दिया गया है। हत्या में इस्तेमाल कार को वर्ली के कार सिटी नामक मोटर एजेंसी से किराए पर लिया गया था। बुकिंग के बाद पीटर का ड्राइव श्याम उस कार को लेकर वर्ली पहुंचा। मोटर एजेंसी का बयान दर्ज कर लिया गया है। शीना की रेकी करने वाले एक चौथे शख्स की भी पुलिस को तलाश है। इसी ने शव को ठिकाने लगाने में मदद की थी।


Home / Crime / शीना बोरा हत्याकांड: इंद्राणी से चैटिंग करता था खन्ना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो