scriptप्रॉपर्टी, राहुल से संबंध और धमकियों के कारण हुई शीना की हत्या  | Sheena Bora murdered due to property, relation with rahul and blackmailing to Indrani | Patrika News

प्रॉपर्टी, राहुल से संबंध और धमकियों के कारण हुई शीना की हत्या 

Published: Nov 21, 2015 09:09:00 am

CBI ने कोर्ट में कहाकि पीटर को हत्या के बारे में सब पता था और वो इस हत्याकांड में शामिल भी थे लेकिन उन्होंने सच छुपाकर रखा

Sheena Bora

Sheena Bora

मुंबई। शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी के पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी को 3 दिन की सीबीआई रिमांड में भेज दिया गया है। पेशी के दौरान सीबीआई ने कोर्ट में कहाकि पीटर को हत्या के बारे में सब पता था और वो इस हत्याकांड में शामिल भी थे लेकिन उन्होंने सच छुपाकर रखा। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में साफ कर दिया कि इंद्राणी मुखर्जी ने पीटर की प्रॉपर्टी के लिए शीना बोरा की हत्या की थी। पीटर मुखर्जी इस हत्याकांड में शामिल थे और हत्या के दौरान भी वो इंद्राणी के संपर्क में थे।

सीबीआई के एक अधिकारी के अनुसार शीना की ओर से मिलने वाली धमकियां, राहुल मुखर्जी से उसके संबंध और दूसरी बेटी विधि के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर के चलते इंद्राणी ने शीना की हत्या की। राहुल मुखर्जी को लेकर मां बेटी में अक्सर झगड़ा होता था। शीना की हत्या में पीटर मुखर्जी ने बड़ी भूमिका निभाई। प्रॉपर्टी, राहुल के साथ संबंध और इंद्राणी को धमकियां शीना की हत्या के तीन कारण थे।

सीबीआई चार्जशीट के अनुसार इंद्राणी की सजींव खन्ना से हुई बेटी विधि खन्ना को पता चल गया था कि कुछ गलत होने जा रहा है। इस बारे में उसने शीना बोरा को सावधान करने की कोशिश भी की थी। उसने इंद्राणी से ‘उसे रास्ते से हटाने के लिए किसी की जरूरत है’ सुना था। इंद्राणी ने शीना को दक्षिण दिल्ली में एक फ्लैट गिफ्ट किया था लेकिन राहुल से रिश्ते के बाद इंद्राणी ने 2010 में वह फ्लैट 1.10 करोड़ में बेच दिया। शीना ने इसके बदले मुंबई में फ्लैट मांगा और उसने धमकी दी कि ऐसा नहीं किया गया तो वह सबको बता देगी कि वह उसकी बहन नहीं बेटी है।

चार्जशीट के अनुसार ड्राइवर ने अपने बयान में बताया कि, शीना का गला दबाते वक्त इंद्राणी बार-बार कह रही थी कि, अब ले बांद्रा में 3बीएचके फ्लैट। पीटर को राहुल और शीना के रिश्ते से कोई परेशानी नहीं थी। घटना के दिन शीना और इंद्राणी में खूब झगड़ा हुआ जिसके बाद उसे मार दिया गया। सीबीआई की चार्जशीट में इंद्राणी मुखर्जी, उसका ड्राइवर श्याम राय और पूर्व पति संजीव खन्ना ही आरोपी है।

क्या है मामला
24 साल की शीना बोरा 2012 में गायब हो गई थी। महाराष्ट्र के रायगढ़ के जंगलों में उसकी लाश मिली। इंद्राणी के ड्राइवर श्याम राय को पुलिस ने किसी और मामले में गिरफ्तार किया तो उसने शीना बोरा मर्डर केस का राज भी खोल दिया। इस पर अगस्त में इंद्राणी मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो