scriptशीना हत्याकांड: संजीव खन्ना को पुलिस हिरासत में भेजा | Sheena murder: Indrani Mukherjea's former husband Sanjeev Khanna brought to Mumbai | Patrika News

शीना हत्याकांड: संजीव खन्ना को पुलिस हिरासत में भेजा

Published: Aug 28, 2015 02:58:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

संजीव खन्ना पर अपनी पूर्व पत्नी इंद्राणी मुखर्जी के साथ मिलकर उसके पहले पति से हुई बेटी शीना की हत्या करने का आरोप

Sheena

Sheena

मुंबई। बहुचर्चित शीना हत्याकांड में इंद्राणी मुखर्जी के पति संजीव खन्ना को कोलकाता की अदालत से पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद पूछताछ के लिए मुम्बई लाया गया। उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 31 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। सूत्रों ने बताया कि खन्ना को पूछताछ के लिए कल रात यहां लाया गया है। खन्ना पर अपनी पूर्व पत्नी इंद्राणी मुखर्जी के साथ मिलकर उसके पहले पति से हुई बेटी शीना की हत्या करने का आरोप है।





उन पर आरोप है कि शीना के शव को दफनाने में भी उन्होंने इंद्राणी की मदद की थी। पूछताछ के लिए मुम्बई लाए जाने से पहले खन्ना को कल कोलकाता पुलिस ने स्थानीय अदालत में पेश किया था और अदालत ने उन्हें पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया था। इसके बाद खन्ना को मुम्बई लाने का रास्ता साफ हुआ था।




कोलकाता की अदालत ने पुलिस को आदेश दिया कि खन्ना को मुम्बई की अदालत में आगामी एक सितम्बर तक पेश कर दिया जाए। इससे पहले मुम्बई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने संवाददाताओं को बताया था कि इस हत्या की जांच मामले में इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर राय के शीना की हत्या कर रायगढ़ जिले में शव को गाढ़ने के संबंध में दिए गए इकबालिया बयान के बाद एक जगह पर आकर अटक गयी है। श्यामवर के इस बयान के बाद ही इंद्राणी को गिरफ्तार किया गया था।





इस सनसनीखेज मामले में इंद्राणी के सौतेले बेटे राहुल मुखर्जी का भी पुलिस ने बयान दर्ज कर लिया है। माना जा रहा है कि राहुल के साथ संबंधों के कारण ही शीना बोरा की हत्या की गई। राहुल ने बयान में कहा कि हमें अच्छी तरह से पता है कि शीना की हत्या किस कारण से की गयी। हमारे बीच बढ़ती नजदीकियों से परिवार में तनाव बढ रहा था। राहुल के पिता और इंद्राणी के वर्तमान पति पीटर मुखर्जी से भी पुलिस ने पूछताछ की है।





राहुल ने बयान में बताया कि जिस दिन शीना की हत्या की गई, उस दिन उसे घर छोड़ने के बाद शीना के साथ क्या हुआ इस बात की कोई जानकारी उसे नहीं है। शीना बोरा की 24 अप्रैल 2012 को गलाघोंट कर हत्या कर दी गयी थी। आरोप है कि इंद्राणी मुखर्जी ने खन्ना और अपने ड्राइवर श्यामवर राय के साथ मिलकर इस हत्या को अंजाम दिया।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो