scriptउस रात हैवान बन गया था आसाराम? | Shocking disclosures about Asaram | Patrika News

उस रात हैवान बन गया था आसाराम?

Published: Sep 11, 2015 11:19:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

आसाराम पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर के मुताबिक जवान लड़कियां आसाराम की सबसे बड़ी
कमजोरी

Asaram

Asaram

अहमदाबाद। बलात्कार के आरोप में जेल की हवा खा रहे नारायण साईं को लेकर उनकी पत्नी ने गंभीर आरोप लगाए। जानकी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि नारायण साईं के कई महिलाओं के साथ अवैध संबंध थे। आपको बता दें कि बलात्कार के आरोप में नारायण साई के पिता आसाराम भी फिलहाल जेल में बंद हैं। इस खबर में हम उस पीडिता के बयान को एक बार फिर आपके सामने रख रखे हैं, जिसने आसाराम पर बलात्कार का आरोप लगाया था।




आसाराम पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीडिता की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर के मुताबिक जवान लड़कियां आसाराम की सबसे बड़ी कमजोरी है। वह हमेशा नए चेहरों की तलाश में रहता है। पीडिता के मुताबिक 1988 में सत्संग के दौरान आसाराम ने उसे एक पुस्तक और सेब दी। आसाराम ने कहा कि पुस्तक पढ़ने के बाद दोबारा मिलना। जब वह दोबारा शिविर में पहुंची तो आसाराम के दो साधकों धेल और वग्लो ने बताया कि मुझे दिया गया सेब काफी स्पेशल है। इसे खा लो। बापू तुम्हें अच्छी उपदेशिका बनाना चाहते हैं। अगले साल पीडिता ने सूरत के एक शिविर में हिस्सा लिया। जब शिविर खत्म हुआ तो आश्रम का मैनेजर धु्रव उसे आसाराम की पत्नी लक्ष्मी के पास ले गया।




लक्ष्मी ने पीडिता की मां से बात की और कहा कि मुझे आश्रम में ही रहने दें। इसके बाद पीडिता को अहमदाबाद ले जाया गया। 2001 में आसाराम के दोनों साधक 10 अन्य लड़कियों के साथ उसे आसाराम के फॉर्म हाउस (शांति वाटिका) पर ले गए। वहां आसाराम ने मुझे और एक अन्य लड़की को चुना। 2001 में गुरू पूर्णिमा के बाद आसाराम की बेटी भारत ने पीडिता को फोन किया। उसने कहा कि बापू ने तुम्हें और दूसरी लड़की को फॉर्म हाउस पर बुलाया है। दोनों फॉर्म हाउस पर चली गई।




आसाराम ने दोनों को एक एक कर अपने कमरे में बुलाया। पहले दूसरी लड़की गई जो 10 मिनट बाद बाहर आ गई। जब पीडिता कमरे में गई तब आसाराम बिस्तर पर लेटा हुआ था। आसाराम ने पीडिता को घी से मसाज करने को कहा। इस दौरान आसाराम ने छेड़खानी शुरू कर दी। पीडिता ने विरोध किया तो आसाराम ने कहा कि मैं तुम्हें बड़ी उपदेशिका बनाना चाहता हूं। तुम्हारी किस्मत में यही लिखा है। इसके लिए तुम्हारी घरेलू जिंदगी को खत्म करना होगा।




पीडिता आसाराम के सामने मिन्नतें करने लगी, इससे आसाराम भड़क गया। उसने पीडिता को बिस्तर पर लिटा दिया और उसकी सलवार फाड़ दी। पीडिता ने भागने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाई। आसाराम ने कहा कि तुम्हें बचाने के लिए कोई नहीं आएगा। इसके बाद आसाराम ने पीडिता को ओरल सेक्स के लिए कहा। बाद में आसाराम ने उससे बलात्कार किया।




आसाराम ने उसे खून से सने कपड़े साफ करने को कहा। जब वह बाथरूम से आई तो आसाराम ने कहा कि किसी को कुछ मत बताना। अगर बताया तो मैं तुम्हें जलाकर राख कर दूंगा। इसके बाद भारती उसे आश्रम ले गई। वहां पहले से ही आसाराम के साधक बैठे थे। वे पीडिता को देखकर हंसने लगे। उन्होंने पीडिता से पूछा कि तुम्हारा कुर्ता कहां और बापू कहां है। इस घटना के बाद पीडिता उपदेशिका बन गई और प्रवचन करने लगी। आश्रम में कुछ वक्त रहने के बाद वह आश्रम से भाग गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो