scriptदिल्ली पर IS का खतरा, आकाश में संदिग्ध दिखते ही उड़ाने का आदेश | shoot orders if find anything suspicious flying over delhi | Patrika News

दिल्ली पर IS का खतरा, आकाश में संदिग्ध दिखते ही उड़ाने का आदेश

Published: Nov 28, 2015 11:33:00 am

जांच एजेंसियों के 15 पॉइंट जहां हो सकता है हवाई हमला, पिछले महीने दिल्ली एयरपोर्ट के पास दिखा था एक ड्रोन

Islamic State

Islamic State

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई चेतावनी के मुताबिक दिल्ली आतंकियों के निशाने पर है और इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठन भारत पर हवाई हमला करने की फिराक में हैं। हमला ड्रोन, यूएएस और पैरामोटरों से किया जा सकता है। सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली के 15 पॉइंट तैयार किए हैं, जिन्हें निशाना बनाया जा सकता है। इसलिए गृह मंत्रालय ने दिल्ली के आसमान में कुछ भी संदिग्ध दिखाई देते ही उसे उड़ा देने के आदेश दिए हैं।

ऐजंसियों का कहना है कि वायुसेना जैसे ही किसी भी चीज को संदिग्ध करार देगी, सुरक्षा एजेंसियों को पूरा हक होगा कि वे उसे उड़ा दें। गृह मंत्रालय ने कहा है कि पीएम आवास पर भी खतरा मंडरा रहा है। इसके अलावा राष्ट्रपति भवन, राजपथ और इंडिया गेट के आसपास के इलाके और सीबीआई, सीआईएसएफ और बीएसएफ के मुख्यालयों पर भी खतरा है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ, नागरिक उड्डयन मंत्रालय और वायुसेना के अधिकारियों की बैठक भी हुई है। गृह मंत्रालय ने इन सभी से ऐसे हमलों से निपटने की तैयारी पर सुझाव मांगे हैं।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही दिल्ली एयरपोर्ट के आसपास एक ड्रोन दिखा था, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां अभी तक इसका रहस्य सुलझाने में नाकाम रही हैं। इसके मद्देनजर अब उच्च स्तरीय बैठक में एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने पर भी चर्चा हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो