scriptछह नक्सली मारने का दावा, महिला नक्सली का शव बरामद  | Six Maoists killed in encounter on Odisha-Chhattisgarh border | Patrika News

छह नक्सली मारने का दावा, महिला नक्सली का शव बरामद 

Published: Oct 07, 2015 06:41:00 pm

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के दरभा इलाके के चांदामेटा से सटे जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 6 माओवादियों मारे गए

Six Maoists killed

Six Maoists killed

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के दरभा इलाके के चांदामेटा से सटे जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक वर्दीधारी महिला नक्सली पीसो का शव बरामद किया गया, जबकि पुलिस ने 6 माओवादियों को मार गिराने का दावा किया है। माओवादियों द्वारा भडरीमहू से अपह्वत सभी ग्रामीणों को भी जवानों ने सकुशल छुड़ा लिया। बस्तर एसपी अजय यादव के मुताबिक दरभा थाने से जवानों की एक पार्टी चांदामेटा गांव से सटे जंगल में सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। बुधवार को तड़के जवानों का सामना माओवादियों से हुआ।

पुलिस जवानों को देखते ही नक्सलियों ने उन पर फायर कर दिए। काफी देर तक चली मुठभेड़ के बाद जब नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग गए। एक वर्दीधारी महिला नक्सली पीसो का शव झाडियों से बरामद किया गया है। बताया गया है कि पीसो नक्सली कमांडर महेश के दलम में शामिल थी। इसके अलावा मौके से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और नक्सलियों के दैनिक उपयोग का सामान भी बरामद किया गया है।

पुलिस ने दावा किया है कि इस मुठभेड़ में 6 से 7 नक्सली मारे गए हैं, जिनके शव वे साथ ले जाने में कामयाब रहे। पुलिस ने नक्सलियों द्वारा बंधक बनाए गए ग्रामीणों को भी छुड़ा लिया है। बस्तर रेंज के आईजी एसआरपी कल्लूरी के मुताबिक कल शाम दरभा थाने के अंतर्गत आने वाले भडरीमहू गांव से माओवादियों ने कुछ ग्रामीणों को बंधक बना लिया था। मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि चांदामेटा इलाके में नक्सलियों ने जनअदालत लगाई है, जहां वे अपह्वत ग्रामीणों के बारे में फैसला करेंगे।

जनअदालत में दरभा डिवीजन कमेटी के बड़े नक्सली नेता विनोद, शंकर और कोसा के साथ बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना थी, जिसके बाद जिला पुलिस और डीआरजी की संयुक्त टीम ने मौके पर नक्सलियों के खिलाफ यह कार्रवाई की। बस्तर एसपी अजय यादव ने बताया कि दो घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद माओवादी भाग खड़े हुए। पुलिस पार्टी ने घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान 12 बोर की बंदूक, दो राइफल, सिंगल शाट की 315 गोली और बड़ी मात्रा मे नक्सलियों के दैनिक उपयोग का सामान, विस्फोटक भी बरामद किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो