scriptअफ्रीकी देश कांगो में भारतीय सेना के ट्रकों से हथियार और ड्रग “तस्करी” | Smuggling through Indian peacekeeping force trucks in Congo | Patrika News

अफ्रीकी देश कांगो में भारतीय सेना के ट्रकों से हथियार और ड्रग “तस्करी”

Published: Sep 25, 2015 11:41:00 am

हथियारों और मादक पदार्थो को तस्करी कर ले जाया जा रहा था,  ट्रकों की शिपिंग मुम्बई से की गई थी, यह कार्रवाई 17 सितम्बर को मोम्बासा तट पर सिंगापुर का झंडे लगे होइग ट्रांसपोर्टर पर की गई थी।

indian peacekeeping force

indian peacekeeping force

नई दिल्ली। लोकतांत्रिक गणराज्य कांगो में भारतीय सेना के शांति और राहत कर्मियों के लिए भेजी गई सामग्री में सेना के ट्रकों में हथियार और मादक पदार्थ भेजे जाने का मामला सामने आया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने छिपाकर रखे गए हथियारों और नारकोटिक्स बरामदगी मामले की जांच शुरू कर दी है। इन हथियारों और मादक पदार्थो को तस्करी कर ले जाया जा रहा था। ट्रकों की शिपिंग मुम्बई से की गई थी।



एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक कीनियाई स्पेशल फोर्स ने अमरीकी ड्रग इनफोर्समेन्ट एडमिनिस्ट्रेशन से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई कर 34 से अधिक घातक हथियारों को बरामद किया था। इसमें एम-14 राइफल और आम तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली मशीनगन शामिल थी। यह कार्रवाई 17 सितम्बर को मोम्बासा तट पर सिंगापुर का झंडे लगे होइग ट्रांसपोर्टर पर की गई थी।



अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार भारतीय अधिकारियों का मानना है कि इन हथियारों को दुबई में लादा गया था जहां यह जहाज मुम्बई पहुंचने के पहले कुछ देर के लिए रूका था। हालांकि यह सवाल उठ रहा है कि मादक द्रव्यों के पैकेट के साथ हथियार क्रू तक कैसे पहुंचे और उन्हें कैसे भारतीय सेना के ट्रकों में छिपाया गया। अखबार के अनुसार कीनियाई पुलिस का कहना है कि हथियार जिहादी संगठन अल-शबाब के लिए हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो