scriptपुलिस पूछताछ के दौरान रो पड़े सोमनाथ भारती | Somnath Bharti Cries During Police Interrogation | Patrika News

पुलिस पूछताछ के दौरान रो पड़े सोमनाथ भारती

Published: Oct 01, 2015 11:18:00 am

पुलिस ने पत्नी से कराया आमना-सामना, पूछा क्यों और कैसे करते थे लिपिका का शोषण? 

SOMNATH BHARTI

SOMNATH BHARTI

नई दिल्ली। बुधवार को दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती पुलिस के सवालों के सामने टूट गए। इसके बाद पुलिस उन्हें द्वारका स्थित उनके घर लेकर गई। जहां उनका सामना उनकी पत्नी से हुआ। आपको बता दें कि सोमनाथ भारती पर उनकी पत्नी दहेज प्रताड़ना और हत्या की कोशिश करने का केस चला रही हैं।

पुलिस ने ऐसे पांच लोगों की पहचान कर ली है जो इतने दिन से भारती की भागने में मदद कर रहे थे। भारती के खिलाफ पुलिस अब आईपीसी की धारा 212 का चार्ज भी एफआईआर में लगाया है। पुलिस कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने कहा कि “हमने एफआईआर में धारा 212 भी जोड़ दी है और कोर्ट से भारती की पुलिस कस्टडी बढ़ाये जाने के लिए कहा है। हमें भारती को उन सभी जगहों पर लेकर जाना होगा जहां-जहां इतने दिनों में उन्होंने पनाह ली।”

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जब सोमनाथ भारती से पूछताछ के दौरान जब सवाल पूछा गया कि वह उन्होंने अपनी पत्नी का शोषण कैसे और क्यों किया तो भारती रो पड़े। पुलिस ने उनसे यह भी पूछा कि उन्होंने अपनी पत्नी लिपिका मित्रा पर कुत्ता क्यों छोड़ा? और क्या यह बात सही है कि उन्होंने ऐसा किया था।

पुलिस ने भारती से उन भद्दे शब्दों के बारे में पूछा जिनके बारे में लिपिका ने पुलिस से जिक्र किया था। उन्होंने भारती से पूछा कि क्या वाकई उन्होंने लिपिका के लिए उन शब्दों का इस्तेमाल किया था? आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक भारती का आमना-सामना फरीदाबाद के एक बिजनेसमैन के उस ड्राइवर से भी कराया गया जिसकी गाड़ी सोमनाथ ने मांगी थी, और बाद में वह उसे लेकर दिल्ली से फरार हो गए।

ड्राइवर ने हालांकि भारती को साफ तौर पर पहचान लिया है लेकिन भारती ने ड्राइवर को पहले कभी भी देखे जाने से इन्कार कर दिया है। थोड़ी देर के लिए पुलिस 41 साल के भारती को द्वारका स्थित उनके घर भी ले गई जहां भारती और उनकी पत्नी रहा करते थे।

लिपिका मित्रा उस वक्त वहां मौजूद थी जब भारती को द्वारका स्थित उनके घर लाया गया। हालांकि उन 30-40 मिनट के दौरान उन दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई।
हालांकि पुलिस अभी तक वह चाकू बरामद करने में कामयाब नहीं हो पाई है जिसके बारे में भारती की पत्नी लिपिका जिक्र करती रही हैं। आधिकारिक सूचना के मुताबिक भारती ने चाकू से लिपिका की कलाई काटने की कोशिश की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो