scriptसेंट स्टीफेंस छेड़छाड़ मामला: HRD मंत्रालय ने यूजीसी से मांगी रिपोर्ट | St Stephens harassment case: HRD ministry intervened asks UGC for report | Patrika News

सेंट स्टीफेंस छेड़छाड़ मामला: HRD मंत्रालय ने यूजीसी से मांगी रिपोर्ट

Published: Jul 05, 2015 05:19:00 pm

एचआरडी मंत्रालय ने सेंट स्टीफेंस छेड़छाड़ मामले में हस्तक्षेप करते हुए यूजीसी से इसकी रिपोर्ट मांगी है

st. stephens

st. stephens

नई दिल्ली। सेंट स्टीफेंस छेड़छाड़ मामला बढ़ता जा रहा है। अब मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय ने इस केस में हस्तक्षेप करते हुए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) से रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के यूजीसी इंचार्ज को कॉलेज की आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) के साथ मिलकर केस की प्रगति की जांच करने को कहा है।

एचआरडी मंत्रालय ने यूसीजी से कहा है कि वे ये देखे कि आईसीसी इस मामले की जांच जल्द और निष्पक्ष रूप से करे। पीडित पीएचडी छात्रा ने शुरूआत में आईसीसी से ही शिकायत की थी, लेकिन जब उसे लगा कि यहां उसे न्याय नहीं मिलेगा, तो छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। इसी के चलते एचआरडी ने यूजीसी से जांच करने के लिए कहा है।

एचआरडी मंत्रालय ने यूजीसी को आईसीसी के सदस्यों से बात कर ये पूछने और रिपोर्ट देने के लिए कहा है कि इस केस में कोई एक्शन क्यों नहीं लिया गया। इस बीच स्टीफेंस के प्रिंसीपल वाल्सन थंपू ने एक बार फिर अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मैंने ऎसी किसी टेप के बारे में नहीं सुना है, जिसमें मेरी और शिकायतकर्ता की फोन पर बातचीत हो। अगर ये टेप जरूरी है तो अब इन्हें पुलिस को क्यों नहीं सौंपा गया है। थंपू को केस में उचित एक्शन ना लेने पर विरोध का सामना करना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो