scriptतंजानियाई छात्रा मामला- चार लोग गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी निलंबित | Tanzanian student assault case 4 more arrested two bengaluru cops suspended | Patrika News

तंजानियाई छात्रा मामला- चार लोग गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी निलंबित

Published: Feb 05, 2016 06:42:00 pm

यह घटना तब हुई थी जब एक सूडानी व्यक्ति द्वारा चलाई जा रही कार से एक महिला के कुचले जाने के बाद भीड़ ने ‘गलत पहचान’ के चलते 21 वर्षीय तंजानियाई छात्रा पर कथित हमला कर दिया था।

Tanzanian student assault case

Tanzanian student assault case

हैदराबाद। बेंगलूरु में एक तंजानियाई छात्रा पर हमला और उसे निर्वस्त्र करने के मामले में शुक्रवार को चार और लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में दो पुलिस अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है। बीते रविवार की रात हुई घटना के बाद से अब तक मामले में कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। यह घटना तब हुई थी जब एक सूडानी व्यक्ति द्वारा चलाई जा रही कार से एक महिला के कुचले जाने के बाद भीड़ ने ‘गलत पहचान’ के चलते 21 वर्षीय तंजानियाई छात्रा पर कथित हमला कर दिया था।

पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित
बेंगलूरू के पुलिस आयुक्त एनएस मेघारिख ने बताया कि निरीक्षक प्रवीण बाबू और कांस्टेबल मंजूनाथ को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बाबू को ड्यूटी में लापरवाही और मंजूनाथ को घटनास्थल पर मौजूद होने के बावजूद कार्रवाई न करने पर निलंबित किया गया है।

चार और लोगों को किया गिरफ्तार
मेघारिख ने बताया कि चार अन्य आरोपियों को बीती रात गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि इन लोगों के खिलाफ हमले, गैर कानूनी रूप से एकत्र होने, आगजनी, दंगे और महिला की गरिमा को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है तथा कुछ अन्य व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया जा सकता है ।

छात्रों से मिलेंगे तंजानियाई उच्चायुक्त 
दिल्ली से एक टीम यहां छात्रों से मिलेगी और घटना पर राज्य सरकार का आकलन हासिल करेगी। टीम में तंजानियाई उच्चायुक्त डब्ल्यू एच किजाजी और विदेश मंत्रालय से अधिकारी शामिल हैं ।

नस्ली हमला नहीं था
गौरतलब है कि एक सूडानी नागिरक द्वारा एक महिला को कार से कुचले जाने के बाद भीड़ ने गलत पहचान के चलते तंजानियाई महिला को तब उसकी कार से कथित तौर पर खींच लिया था जब वह दुर्घटनास्थल पर पहुंची। वह अपने तीन मित्रों के साथ कार में सवार थी। कर्नाटक के गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने इस बात से इनकार किया है कि लोगों ने तंजानियाई महिला को निर्वस्त्र कर दिया था और उसे निर्वस्त्र कर घुमाया था। उन्होंने दावा किया कि यह नस्ली हमला नहीं है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो