Patrika Hindi News

सेना की गोलीबारी में 2 युवकों की मौत, जम्मू-कश्मीर में तनाव

Updated: IST Protest
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हंदवाड़ा में सेना के एक जवान पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण सड़कों पर उतर आए

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सीमांत जिले कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में छेड़छाड़ की घटना का विरोध कर रहे ग्रामीणों के खिलाफ सेना की कार्रवाई में मंगलवार को दो युवक मारे गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हंदवाड़ा में सेना के एक जवान पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर महिलाओं और बच्चों समेत सभी ग्रामीण सड़कों पर उतर आए।

प्रदर्शनकारी विरोध-प्रदर्शन के दौरान अचानक हिंसक हो गए और सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे। उन्होंने सेना के एक बंकर को आग भी लगा दी। गुस्साई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सेना के जवानों ने पहले लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। इसके बावजूद भी जब अनियंत्रित प्रदर्शनकारी हिंसक प्रदर्शन करते रहे तो सेना को गोलियां चलानी पड़ी जिसमें दो युवकों नईम अहमद और मोहम्मद इकबाल की कथित तौर पर मौत हो गई।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करके विस्तृत जांच का आश्वासन दिया है। हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट समेत अलगाववादी संगठनों ने इस घटना के विरोध में बुधवार को आम हड़ताल का आह्वान किया है।

कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सैयद जाविद मुज्तबा गिलानी ने बताया कि सेना की गोलीबारी में दो युवक घायल हो गए थे। दोनों घायलों की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि आरोप है कि सुरक्षा बलों के जवान ने एक स्थानीय लड़की के साथ दुव्यर्वहार किया।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???