scriptपिता का आरोप, हिंदू होने के वजह से बेटे को जिंदा जला दिया गया | they burned me alive because I was a hindu | Patrika News
क्राइम

पिता का आरोप, हिंदू होने के वजह से बेटे को जिंदा जला दिया गया

जब पुलिस ने बयान लेने से इनकार किया तो रिश्तेदार ने वीडियो रिकॉर्ड कर लिया ‘डाइंग डिक्लरेशन’

Jan 22, 2016 / 11:24 am

पुनीत पाराशर

Pune Burned Alive

Pune Burned Alive

पुणे। एक शख्स ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसके बेटे को तीन लोगों ने इसलिए जिंदा जला दिया, क्योंकि उसने अपना मजहब हिंदू बताया था। पिता ने कहा कि, “ऐसा काम तो आईएसआईएस के आतंकी करते हैं।” बंजारा फैमिली के इस परिवार का झगड़ा बैटरी चोरी से शुरू हुआ, लेकिन युवक की मौत के बाद कम्युनल तनाव बढ़ गया।

गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले युवक तथाकथित रूप से बहन से झगड़े के बाद घर से भाग गया था। जिस पर 13 जनवरी को पुणे के साबापेठ इलाके में तीन लोगों ने सावन पर कार की बैटरी चुराने का आरोप लगाया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सावन ने बताया कि वह हिंदू है। इसके बाद आरोपियों ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

युवक को अस्पताल में एडमिट कराए जाने के बाद 14 जनवरी को उसकी मौत हो गई। डीसीपी तुषार दोषी के मुताबिक, “तीनों आरोपियों की जांच में कम्युनल लिंक्स सामने नहीं आई हैं। हालांकि, उन्होंने सावन पर पेट्रोल छिड़का, उसे पेट्रोल पीने को मजबूर भी किया और आग लगा दी।” सावन के एक रिश्तेदार रमेश राठौड़ वकील हैं। उन्होंने हॉस्पिटल में सावन के बयान का वीडियो बनाया, जो वायरल हो गया।

वीडियो रिकॉर्ड करने वाले रमेश राठौड़ के मुताबिक, “जब सावन की हालत खराब हो गई तो हमने पुलिस से उसका बयान लेने को कहा। पुलिस ने इनकार कर दिया। इसलिए मैंने उसका बयान ‘डाइंग डिक्लरेशन’ के तौर पर रिकॉर्ड कर लिया।” रमेश के मुताबिक, “वीडियो बनाने के वक्त सावन के पिता और बाकी लोग भी मौजूद थे। इसमें उसने चोरी की किसी बात का जिक्र तक नहीं किया। पुलिस को कम्युनल टेंशन का डर है।” कथित वीडियो में सावन कहता है, “मैं पंढरपुर में फैमिली के साथ काम करता था। उनसे झगड़े के बाद काम की तलाश में पुणे आ गया। एक दिन तीन लोग आए, नाम पूछा। मैंने बताया सावन राठौड़।” कथित बयान में उसने आगे कहा, “उन्होंने पूछा कि क्या हिंदू हो? मैंने कहा-हां। इसके बाद उन लोगों ने एक कैन में से कोई लिक्विड मेरे ऊपर डाला और आग लगा दी।”

Home / Crime / पिता का आरोप, हिंदू होने के वजह से बेटे को जिंदा जला दिया गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो