scriptFB पर गंदी बात के बदले आर्मी अफसरों ने लीक की सूचना | Three army officers exchanged sensitive data on Facebook | Patrika News
क्राइम

FB पर गंदी बात के बदले आर्मी अफसरों ने लीक की सूचना

मिलिट्री इंटेलिजेंस की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये अधिकारी कर्नल, मेजर और लेफ्टिनेंट रैंक के हैं

Aug 29, 2015 / 01:22 pm

शक्ति सिंह

facebook

facebook

नई दिल्ली। सेना के अफसरों द्वारा एक महिला के साथ फेसबुक पर सेक्स चैट करने और बदले में महत्वपूर्ण जानकारियां देने का मामला सामने आया है। मिलिट्री इंटेलिजेंस की एक रिपोर्ट के मुताबिक सेना के तीन अधिकारियों ने फेसबुक के माध्यम से आर्मी की जानकारी लीक की। ये अधिकारी कर्नल, मेजर और लेफ्टिनेंट रैंक के हैं।



एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार रिपोर्ट में इन अधिकारियों के बारे में बताया गया है कि इन्होंने एक महिला से सेक्स चैट के बदले आर्मी यूनिट्स की लोकेशन से संबंधित जानकारियां साझा की हैं। इन अफसरों ने न केवल अपनी पहचान बताई बल्कि सेना की जानकारियां दी। यह जानकारी भारतीय मूल की महिला को दी गई है। चैटिंग के दौरान महिला ने अफसरों से आर्मी यूनिट की जानकारी पूछी थी।



जिन अफसरों को दोषी पाया गया है कि उनमें से कर्नल रैंक के एक अधिकारी की तैनाती मध्य प्रदेश के महू स्थित आर्मी वॉर कॉलेज में है। वहीं मेजर की तैनाती राजपूत रेजिमेंट की सेकंड बटालियन में है। मामले में तीसरे अफसर की तैनाती बतौर लेफ्टिनेंट राजपूत रेजिमेंट की ही थर्ड बटालियन के आर्मी ऑर्डिनेंस कॉप्र्स में है। निदेशालय की शुरूआती जांच में इन तीनों अधिकारियों द्वारा फेसबुक के माध्यम से ऑर्डर ऑफ बैटल की जानकारी दिए जाने की बात सामने आई है।

इंटेलिजेंस ने कहाकि तीनों ने ऑफिस में कामकाज के दौरान यह जानकारी लीक की। इस संबंध में सभी कमान्ड हेड क्वॉर्टर्स, सामरिक बल कमान्ड और इंटिग्रेटेड डिफेंस स्टाफ को 11 नवंबर को चिट्ठी भेजी थी। इसमें कहा गया है कि एक ओर जहां इससे सुरक्षा का खतरा है वहीं ये सेवा नियमों का उल्लंघन है।

Home / Crime / FB पर गंदी बात के बदले आर्मी अफसरों ने लीक की सूचना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो