scriptभारत-बांग्लादेश सीमा के नजदीक केएलओ के दो उग्रवादी गिरफ्तार | Two militant arrested near India-Bangladesh border | Patrika News
क्राइम

भारत-बांग्लादेश सीमा के नजदीक केएलओ के दो उग्रवादी गिरफ्तार

भारत-बांग्लादेश सीमा के नजदीक से बीएसएफ के जवानों ने रविवार को केएलओ के दो उग्रवादियों के गिरफ्तार किया

Jun 21, 2015 / 11:55 pm

भूप सिंह

arrest

arrest

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मालदह जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के नजदीक से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने रविवार को कामतापुर लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (केएलओ) के दो उग्रवादियों के गिरफ्तार किया। पकड़े गए उग्रवादियों के नाम निर्मल सरकार और भूदेव राय हैं। इनके साथ सैफुल मंडल नामक एक मवेशी तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। केएलओ उग्रवादियों के पास से दो विदेशी पिस्तौल (एक जर्मन और दूसरी अमरीका निर्मित), कारतूस, भारतीय सेना के पांच जोड़ी वर्दी व जूते, 12 नकली पहचान पत्र, भारत व बांग्लादेश के 16 सिम कार्ड जब्त किए गए हैं। एक मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है।

बीएसएफ साउथ फ्रंटियर मालदह सेक्टर के डीआईजी अर्जुन सिंह राठौर ने बताया कि निर्मल, भूदेव और सैफुल तीनों को बामनगोला के खुटादह- आदाडांगा के बीच गिरफ्तार किया गया। जवानों को मवेशी तस्करी की सूचना मिली थी। तीनों को मवेशी तस्कर के संदेह में पकड़ा गया। बाद में पता चला कि निर्मल और भूदेव केएलओ के उग्रवादी हैं। बीएसएफ ने पूछताछ के बाद तीनों को जिला पुलिस के हवाले कर दिया है। जिला पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।

मलखान के करीबी हैं निर्मल और भूदेव
मालदह जिला पुलिस सूत्रों के अनुसार निर्मल और भूदेव केएलओ नेता मलखान सिंह के करीबी हैं। संगठन के आपराधिक कार्यो के साथ दोनों सीमा के दोनों ओर चंदा व रंगदारी वसूली भी करते हैं।

भाजपा नेता हत्या काण्ड में थे वांछित
जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों भाजपा नेता नृपेन मंडल हत्याकाण्ड में वांछित थे। इसके अलावा भी कई आपराधिक मामलों में पुलिस को इनकी तलाश थी। हबीबपुर इलाके में भाजपा नेता नृपेन राय की हत्या हुई थी। तब से ये दोनों फरार थे।

Home / Crime / भारत-बांग्लादेश सीमा के नजदीक केएलओ के दो उग्रवादी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो