scriptUP पुलिस की निर्दयता, चोरी के आरोपी को सरेआम पीटा | UP police brutality, beats theft accused with belt in daylight | Patrika News

UP पुलिस की निर्दयता, चोरी के आरोपी को सरेआम पीटा

Published: Aug 01, 2015 10:44:00 am

पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद एसएचओ, सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबलों को लाइन हाजिर कर दिया

UP police

UP police

फर्रूखाबाद। उत्तर प्रदेश पुलिस एक बार फिर गलत कारणों से चर्चा में है। फर्रूखाबाद के मीरापुर पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मियों ने एक चोरी के आरोपी की थाने के बाहर खंभे से बांधकर बेल्ट से पिटाई की। पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद एसएचओ, सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबलों को लाइन हाजिर कर दिया।

पुलिस ने एक लैपटॉप चुराने के आरोप में तीन संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया था, इनमें से एक युवक को पुलिस ने खंभे से बांधा और सरेआम बेल्ट से पिटाई की। युवक की पहचान सुरजीत के रूप में हुई है और वीडियो में दिख रहा है कि सादे कपड़ों में दो कांस्टेबल बारी-बार से उसकी पिटाई कर रहे हैं। इस दौरान वर्दीधारी पुलिसकर्मी अपने साथियों मदद कर रहे हैं और पिटाई को देखने के लिए काफी लोग इकट्ठा हो रखे हैं।



वीडियो के वाट्सएप पर आने के बाद वरिष्ठ पुलिसकर्मियों ने आरोपी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया।इसके साथ ही जांच के आदेश दे दिए गए हैं। पुलिस प्रताड़ना के शिकार होने वाले तीनों युवक गांव में मोबाइल की दुकान चलाते हैं।

सूत्रों का कहना है कि यह वीडियो 29 जुलाई का है और इसे मोबाइल के जरिए रिकॉर्ड किया गया है। पुलिस ने तीनों युवकों को दो दिन पहले पकड़ा था।युवकों के परिजनों का कहना है कि पुलिस ने गैरकानूनी रूप से केवल शक के आधार पर युवकों को हिरासत में रखा। सुरजीत के पिता का कहना है कि पुलिस ने जानबूझकर उनके बेटे को मामले में फंसाया है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो