scriptशादी के 6 महीने बाद ही दिया बच्ची को जन्म, पति ने किया अपनाने से इनकार | woman give birth baby girl after 6 month of marriage | Patrika News

शादी के 6 महीने बाद ही दिया बच्ची को जन्म, पति ने किया अपनाने से इनकार

Published: Sep 25, 2016 11:20:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

नॉर्मल डिलीवरी से हुई बच्ची को पति के पूरे परिवार ने अपनाने से मना किया

Kota woman birth news

Kota woman birth news

कोटा। राजस्थान के कोटा जिले के जेकेलोन हॉस्पिटल में शनिवार को एक आश्चयजनक मामला सामने आया। यहां पर एक महिला ने नॉमर्ल डिलीवरी से बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद पूरे परिवार ने इस बेटी को अपनाने से इनकार कर दिया। इसके पीछे का कारण यह था कि महिला की शादी को अभी सिर्फ 6 महीने ही हुए हैं और इसी दौरान बच्ची को जन्म दे दिया।

प्रसव से पहले ही कर दिया था मना
पति ने महिला के प्रसव से पहले ही साफ कह दिया था कि शादी को 6 महीने ही हुए हैं तो बच्चा कैसे हो गया। मैं इसे नहीं अपना सकता क्योंकि होने वाला बच्चा मेरा नहीं है। जब पति ने मना किया तो महिला ने भी कह दिया कि वो इस बच्चे को कहां रखेगी। उसके घरवालों ने भी हाथ खड़े कर दिए।

छोड़कर जा रहा था परिवार
बच्ची के जन्म लेने के बाद पूरा परिवार बिना किसी सूचना के उसें छोड़ जाने की तैयारी में था, इसी बीच जेकेलोन हॉस्पिटल के सिक्योरिटी इंचार्ज पता चल गया। उन्होंने महिला के पिता से बात की तो सारा सच सामने आ गया। इसके बाद उन्होंने अस्पताल प्रशासन को सूचना दी।

अब यहां रहेगी नवजात
अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आरके गुलाटी ने कहा कि इस बच्ची को उसके परिजन लेना नहीं चाहते थे, इसलिए गायनी विभाग को इस केस में कानूनी औपचारिकता पूरी करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही चाइल्ड लाइन को सूचना देकर उसें बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया। इस बच्ची को शिशु गृह में अस्थायी आश्रय दिलाया है। वह पूरी तरह स्वस्थ है और सामान्य है। महिला से लिखित में लेकर डिस्चार्ज कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो