script

मेरे बेटे को फर्जी मुठभेड़ में मार सकती है पुलिस : भटकल की मां

Published: Jul 07, 2015 10:46:00 am

भटकल ने कोर्ट को बताया कि पुलिस और मीडिया ने
उसकी हत्या करने की साजिश रची है

Yasin Bhatkal

Yasin Bhatkal

हैदराबाद। इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) के सह-संस्थापक यासीन भटकल का कहना है कि उसे अपनी जान को खतरा है। भटकल ने अपने वकील के जरिए मजिस्ट्रेट के सामने यह बात कही है। उसकी मां रिहाना सिद्दीबापा भी यह आरोप लगा चुकी है कि पुलिस उसके बेटे को फर्जी मुठभेड़ में मार सकती है।

सूत्रों के अनुसार, सोमवार सुबह जब भटकल को कड़ी सुरक्षा के बीच एलबी नगर कोर्ट ला गया था तो उसने वहां मौजूद संवाददाताओं पर पत्र फेंका था। साइबराबाद पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने भटकल द्वारा फेंके गए कागज को तुरंत अपने कब्जे में ले लिया, लेकिन उसके साथ आए जेल कर्मियों ने कहा कि उसने कोई पत्र नहीं फेका।

एलबी नगर पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मियों ने कहा कि भटकल ने कोई पत्र नहीं फेंका और हमने ऎसी कोई चीज अपने कब्जे में नहीं ली है। वहीं, जेल अधिकारियों का कहना है कि वह जेल में पत्र नहीं लिख सकता। पेशी के बाद कोर्ट ने उसकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। अधिकारियों ने बताया कि हिरासत अवधी बढ़ाने के लिए यह एक नियमित पेशी थी।

सूत्रों के अनुसार, भटकल ने कोर्ट को बताया कि पुलिस और मीडिया ने उसकी हत्या करने की साजिश रची है और उसके जेल से “भागने की कोशिश” की मनघडंत कहानी रची गई है। उसने आगे कहा कि जेल से भागने की उसकी कोई योजना नहीं है और न ही वह ऎसा कोई विचार बना रहा है।

भटकल ने आरोप लगाया कि पुलिस ने यह मनघड़ंत कहानी रची ताकि पेशी के दौरान फर्जी मुठभेड़ में वह उसे मार गिराए। वहीं, कर्नाटक में मीडिया से बातचीत करने हुए भटकल की मां ने कहा कि हमें इस बात का डर है कि पुलिस जल्द ही मुठभेड़ में मार न गिराए। हमें उसकी सुरक्षा को लेकर चिंता है। हम महसूस कर रहे हैं कि उसके साथ कुछ गलत हो सकता है।

भटकल की मां ने आगे कहा कि पुलिस का कहना है कि वह सीरिया भागने की फिराक में है। अगर यह बात साबित करने के लिए पुलिस ने उसे मुठभेड़ मे मार गिराया तो। मेरे बेटे ने पहले भी मुझे कई बार बताया था कि पुलिस उसे मुठभेड़ में मार सकती है।

रिहाना ने कहा कि यह सुनकर हमें हैरानी नहीं होगी कि पुलिस ने जेल से भागने की कोशिश मे पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया। हम उस स्थिति में पहुंच गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो