Breaking News
कानपुर में नरेन्द्र मोदी की रैली के लिए लगाया गया मंच तेज बारिश और तूफान के कारण ढहा दक्षिणी सूडान में बंदूकधारी ने 20 लोगों की गोली मार कर हत्या की, 70 घायल, घायलों में 2 भारतीय शांति सैनिक भी शामिल चुनाव आयोग ने भाजपा नेता अमित शाह पर से प्रतिबंध हटाया, कर सकेंगे चुनाव प्रचार जम्मू-कश्मीर में पीडीपी समर्थक सरपंच की गोली मारकर हत्या जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में स्टंट करने के दौरान तीन छात्रों की मौत, मोटरसाइकिल पर कर रहे थे स्टंट

सड़क पर उतरे हिंदू संगठन,इंदौर के चंदन नगर में कर्फ्यू

Curfew in Indore`s Chandan Nagar after protests

print 
Curfew in Indore`s Chandan Nagar after protests
8/21/2013
Curfew in Indore`s Chandan Nagar after protests
Curfew in Indore`s Chandan Nagar after protests

इंदौर। मामूली विवाद को लेकर यहां के चंदननगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को उपद्रव हो गया। पथराव में करीब 25 लोग घायल हो गए। हालांकि, डेढ़ घंटे में 100 उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने दंगे पर काबू पा लिया। प्रशासन ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है।


सुकून की बात यह रही कि इस तनाव का असर शहर के त्योहारी माहौल पर नहीं पड़ा। प्रभावित इलाके से कुछ ही दूरी पर राजबाड़ा के आस-पास लोग राखी की खरीदारी में व्यस्त रहे। अम्मार नगर में सुबह करीब 9.15 बजे एक गुट के लोगों ने मामूली बात पर इकटा होकर नारेबाजी शुरू कर दी। उनका कहना था कि क्षेत्र का माहौल खराब करने के लिए उन्हें उकसाया जा रहा है। उन्होंने मुख्य मार्ग पर आकर नारेबाजी के बीच वाहनों को रोका और चक्काजाम कर दिया।

सूचना मिलने पर पुलिस के कुछ जवान मौके पर पहुंचे, लेकिन प्रदर्शनकारियों को शांत नहीं कर पाए। प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए चंदननगर चौराहे की ओर बढ़ गए और रास्ते में बैनर-पोस्टर फाड़कर जलाए और एक डंपर पर पथराव किया।


जब यह गुट शकीना मंजिल वाली गली के सामने पहुंचा तो उसका सामना दूसरे गुट से हो गया। पथराव शुरू हुआ और इस दौरान गोलियां चलाई गईं और पेट्रोल बम भी फेंके गए। राजधानी में डीजीपी नंदन दुबे ने बताया कि इंदौर के हालात पर पुलिस मुख्यालय नजर रखे हुए है। स्थिति सामान्य बनाने के प्रयास जारी हैं। अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। लोग शांति बनाए रखें। गिनती के पुलिस जवान दोनों ओर से चल रहे पत्थरों के बीच कुछ कर नहीं पाए। कुछ जवानों को चोटें आईं।


तनाव पर...

तो वे चंदननगर चौराहे पर आकर खड़े हो गए और बेरीकेट्स लगाकर वाहनों को रोकने लगे। उपद्रव की सूचना मिलने पर कमिश्नर संजय दुबे, आईजी विपिन माहेश्वरी, कलेक्टर आकाश त्रिपाठी आदि कई अफसर मौके पर पहुंचे। स्थिति संभालने के लिए पहले धारा 144 लगाई गई। फिर चंदननगर क्षेत्र में कर्फ्यू घोषित कर दिया गया। स्थिति को काबू में करने के लिए बाद में पुलिस अश्रुगैस गैस के गोले दागे, लाठियां भांजी और अंत में हवाई फायरिंग की। इसके बाद क्षेत्र में पुलिस बल ने फ्लैग मार्च किया। उपद्रव में एसपी अनिलसिंह कुशवाह और पलासिया थाने के टीआई सहित करीब 25 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। देर रात तक कर्फ्यू जारी था और स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।


    Comments
    Ejaj Khan says:
    21 Aug 13 at 11:06 AM
    Balatkariyo ke saja E Mout Dene Me Hamari Sarkar Na Mardo Ki Bhumika Kyo nibha Rahi he.... Jawab do..... Pregnent Mahila ke sath jo hua Kya uske Jimmwar hum sab nahi hamara samaj so raha he kya.... sarkar kab tak esi saja banayegi jisse बलात्कारियों को रोह का?प jaye.....
    Rajesh says:
    20 Aug 13 at 10:21 PM
    पता नहीं लोगो को कब समझ आएगा की ?सा कर के उन्हें कुछ नहीं मिलना... ये सिर्फ कुछ बहुत ही बुरे लोगो की करतूत है जो कभी किसी को खुशाल नहीं देख सकते... गधे है बेवकूफ कही के... अक्कल ही नहीं रह गयी है पता नहीं इतना लड़ने झगड़ने का टाइम कहा से मिलता ह इन लोगो को... हुह्ह्ह...
    Write to the Editor
    Type in Hindi (Press Ctrl+g to toggle between English and Hindi)
    Terms & Conditions
    Comments are moderated. Comments that include profanity or personal attacks or other inappropriate comments or material will be removed from the site. Additionally, entries that are unsigned or contain "signatures" by someone other than the actual author will be removed. Finally, we will take steps to block users who violate any of our posting standards, terms of use or privacy policies or any other policies governing this site.
    Name:      
    Location:    
    E-mail:      
       
           
        
     
     
    Top