Curfew in Indore`s Chandan Nagar after protests

Related News
Most Read

सड़क पर उतरे हिंदू संगठन,इंदौर के चंदन नगर में कर्फ्यू

Curfew in Indore`s Chandan Nagar after protests

print 
Curfew in Indore`s Chandan Nagar after protests
8/21/2013 12:00:00 AM
Curfew in Indore`s Chandan Nagar after protests
इंदौर। मामूली विवाद को लेकर यहां के चंदननगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को उपद्रव हो गया। पथराव में करीब 25 लोग घायल हो गए। हालांकि, डेढ़ घंटे में 100 उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने दंगे पर काबू पा लिया। प्रशासन ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है।

सुकून की बात यह रही कि इस तनाव का असर शहर के त्योहारी माहौल पर नहीं पड़ा। प्रभावित इलाके से कुछ ही दूरी पर राजबाड़ा के आस-पास लोग राखी की खरीदारी में व्यस्त रहे। अम्मार नगर में सुबह करीब 9.15 बजे एक गुट के लोगों ने मामूली बात पर इकटा होकर नारेबाजी शुरू कर दी। उनका कहना था कि क्षेत्र का माहौल खराब करने के लिए उन्हें उकसाया जा रहा है। उन्होंने मुख्य मार्ग पर आकर नारेबाजी के बीच वाहनों को रोका और चक्काजाम कर दिया।

सूचना मिलने पर पुलिस के कुछ जवान मौके पर पहुंचे, लेकिन प्रदर्शनकारियों को शांत नहीं कर पाए। प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए चंदननगर चौराहे की ओर बढ़ गए और रास्ते में बैनर-पोस्टर फाड़कर जलाए और एक डंपर पर पथराव किया।

जब यह गुट शकीना मंजिल वाली गली के सामने पहुंचा तो उसका सामना दूसरे गुट से हो गया। पथराव शुरू हुआ और इस दौरान गोलियां चलाई गईं और पेट्रोल बम भी फेंके गए। राजधानी में डीजीपी नंदन दुबे ने बताया कि इंदौर के हालात पर पुलिस मुख्यालय नजर रखे हुए है। स्थिति सामान्य बनाने के प्रयास जारी हैं। अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। लोग शांति बनाए रखें। गिनती के पुलिस जवान दोनों ओर से चल रहे पत्थरों के बीच कुछ कर नहीं पाए। कुछ जवानों को चोटें आईं।


तनाव पर...
तो वे चंदननगर चौराहे पर आकर खड़े हो गए और बेरीकेट्स लगाकर वाहनों को रोकने लगे। उपद्रव की सूचना मिलने पर कमिश्नर संजय दुबे, आईजी विपिन माहेश्वरी, कलेक्टर आकाश त्रिपाठी आदि कई अफसर मौके पर पहुंचे। स्थिति संभालने के लिए पहले धारा 144 लगाई गई। फिर चंदननगर क्षेत्र में कर्फ्यू घोषित कर दिया गया। स्थिति को काबू में करने के लिए बाद में पुलिस अश्रुगैस गैस के गोले दागे, लाठियां भांजी और अंत में हवाई फायरिंग की। इसके बाद क्षेत्र में पुलिस बल ने फ्लैग मार्च किया। उपद्रव में एसपी अनिलसिंह कुशवाह और पलासिया थाने के टीआई सहित करीब 25 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। देर रात तक कर्फ्यू जारी था और स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।
रोचक खबरें फेसबुक पर ही पाने के लिए लाइक करें हमारा पेज -
अपने विचार पोस्ट करें

Comments
Top