Patrika Hindi News

> > > > Assistant Commissioner visited the Central School

असिस्टेंट कमिश्नर ने किया सेंट्रल स्कूल का दौरा

Updated: IST central school
तीन और शिक्षकों को भेजे जाने का दिया आश्वासन, अभिभावकों ने किया था विरोध प्रदर्शन

दमोह।केंद्रीय विद्यालय जबलपुर जोन के असिस्टेंट कमिश्नर बीपी चौहान शुक्रवार को दमोह केंद्रीय विद्यालय के दौरा पर पहुंचे। जहां उन्होंने शिक्षकों की कमी की वजह से हो रहे अभिभावकों के विरोध प्रदर्शन पर विराम लगाने की बात पालक शिक्षक संघ से कही। वहीं प्राचार्य के तबादला स्थगित करने और तीन और टीजीटी शिक्षकों को एक सप्ताह के भीतर स्कूल में लाने का आश्वासन दिया। इस दौरान दो घंटे तक विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई।

शुक्रवार की दोपहर असिस्टेंट कमिश्नर बीपी चौहान व एक स्कूल प्राचार्य के साथ सेंट्रल स्कूल पहुंचे। जहां उन्होंने स्कूल का निरीक्षण किया और प्राचार्य अनूप अवस्थी व पालक शिक्षक संघ सचिव मेघ तिवारी से चर्चा की। चौहान ने बताया कि अभिभावकों के पत्र के बाद ही दो शिक्षकों को स्कूल में पदस्थ किया गया था। अब 3 और टीजीटी शिक्षकों को यहां भेजने की तैयारी है। एक सप्ताह में यह शिक्षक ज्वाइन कर लेंगे। ऐसे में शैक्षणिक व्यवस्था में सुधार आएगा। इसके अलावा और भी शिक्षकों की पदस्थापना जल्द ही कराने की बात कही गई।

इस दौरान पालक शिक्षक संघ सचिव मेघ तिवारी ने भी विभिन्न बिंदुओं को चौहान के समक्ष रखा। जिस पर उन्होंने सभी बिंदुओं को कमिश्नर तक पहुंचाने की बात कही। इस दौरान उन्होंने प्राचार्य के तबादला को फिलहाल स्थगित करने की बात कही।

विदित हो कि स्कूल में 50 प्रतिशत शिक्षकों की कमी के कारण शैक्षणिक व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई थी। जिसे लेकर अभिभावकों ने विरोध किया था। बैठकों के बाद सामूहिक पत्र कमिश्नर को लिखे गए थे, साथ ही एक दिन बच्चों को स्कूल न भेजकर भी कड़ा विरोध किया था। इस पूरे विरोध के बाद हरकत में आए केंद्रीय विद्यालय उच्च प्रबंधक द्वारा अब कार्रवाई की जा रही है। इधर शिक्षकों के आने के आश्वासन मिलने के बाद पालक शिक्षक संघ ने भी आगामी दिनों होने वाले सदबुद्धि यज्ञ को स्थगित कर दिया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे